सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: दिल्ली और पंजाब ने बड़ी जीत के साथ की सुपर लीग की शुरुआत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: दिल्ली और पंजाब ने बड़ी जीत के साथ की सुपर लीग की शुरुआत 

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: दिल्ली और पंजाब ने बड़ी जीत के साथ की सुपर लीग की शुरुआत

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सुपर लीग मुकाबलों की शुरुआत हो गयी है। ग्रुप ए के पहले मुकाबले में महाराष्ट्र के सामने दिल्ली की चुनौती थी। ग्रुप बी के मुकाबले में पंजाब के सामने झारखण्ड की टीम थी। आईये आपको इस दोनों मुकाबलों के नतीजे के बारे में बताते हैं।

महाराष्ट्र बनाम दिल्ली

महाराष्ट्र ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली ने 5 विकेट पर 167 रन बनाये। शिखर धवन ने 24 और हितेन दलाल ने 16 रन बनाकर तेज शुरुआत देने की कोशिश की। अंतिम ओवरों में ध्रुव शोरे ने 48 और हिम्मत सिंह ने 32 रनों की पारी खेली। महाराष्ट्र के लिए शम्शुज़ामा काफी ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिये।

दिल्ली की गेंदबाजी के सामने रुतुराज गायकवाड़ को छोड़कर महाराष्ट्र का कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। उनकी पूरी टीम 18वें ओवर में 90 रनों पर आउट हो गयी। रुतुराज ने इसमें 42 रन बनाये। केदार जाधव का बल्ला नहीं चला और 8 रन बनाकर रन आउट हुए। दिल्ली के लिए नितीश राणा ने सबसे ज्यादा 4 बल्लेबाजों को आउट किया और अपनी टीम को 77 रनों से जीत दिलाई।

देखें स्कोरकार्ड:

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: दिल्ली और पंजाब ने बड़ी जीत के साथ की सुपर लीग की शुरुआत 1
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: दिल्ली और पंजाब ने बड़ी जीत के साथ की सुपर लीग की शुरुआत 2

पंजाब बनाम झारखंड

पंजाब के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा और मंदीप सिंह ने विस्फोटक शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 12.3 ओवर में 124 रन जोड़े। 44 गेंदों में 72 रनों की पारी खेलकर अभिषेक शर्मा आनंद सिंह की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद टीम ने लगातार विकेट खोये लेकिन मंदीप सिंह एक छोर पर टिके रहे। उन्होंने 81 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को 199 रनों तक पहुंचा दिया। झारखण्ड के लिए कप्तान शाहबाज नदीम ने दो विकेट लिये।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के इस मैच में झारखण्ड के सलामी बल्लेबाज उत्कर्ष सिंह और आनंद सिंह ने तेज शुरुआत देने की कोशिश की। 39 रनों पर पहला विकेट गिरने के बाद टीम के विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। झारखण्ड की पूरी टीम 90 रनों पर ऑल आउट हो गयी। उत्कर्ष सिंह ने सबसे ज्यादा 24 रन बनाये। पंजाब के लिए उनके स्पिनर मयंक मार्कंडे और हरप्रीत सिंह बरार ने 3-3 विकेट लिये। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के इस मैच को पंजाब ने 110 रनों से जीत लिया।

देखें स्कोरकार्ड:

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी

Related posts