रणजी ट्रॉफी मैच सूर्य ग्रहण के चलते 2 घंटे देरी से हुए शुरु

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सूर्य ग्रहण: 2 घंटे देरी से हुआ रणजी मैच 

सूर्य ग्रहण:  2 घंटे देरी से हुआ रणजी मैच

बारिश और खराब रौशनी के चलते क्रिकेट मैच कई बार प्रभावित होते हैं. लेकिन अब एक और कारण है जिसके चलते क्रिकेट मैच में बाधा उत्पन्न हो रही है. लेकिन आज सूर्य ग्रहण की वजह से मुंबई और राजकोट के बीच खेला जा रहा रणजी ट्रॉफी का मैच 2 घंटे देरी से शुरु किया गया. मुंबई और रेलवे, उत्तर प्रदेश और सौराष्ट्र के बीच रणजी खेल का दिन 2 प्रभावित हुआ था.

रणजी ट्रॉफी पर पड़ा सूर्य ग्रहण का असर

रणजी

रणजी ट्रॉफी खेलों का सामान्य शुरु होने का समय सुबह 9:30 बजे है, लेकिन ग्रहण के कारण धूप निकलने में देरी हुई. जिसके चलते 17 मैचों के लिए पहले सत्र के प्रारंभ समय आगे बढ़ाने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया.

आपको बता दें, सूर्य ग्रहण भारत के दक्षिणी राज्यों के बीच अधिकतम अवधि के लिए स्पष्ट रूप से दिखाई देगा क्योंकि भारत के कुछ हिस्सों में 25 दिसंबर को आंशिक सूर्य ग्रहण देखा गया था. इस बीच, सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने 11 से शुरू होने वाले समय में किए गए बदलाव की पुष्टि की थी.

मजबूत स्थिति में है सौराष्ट्र की टीम

सौराष्ट्र और उत्तर प्रदरेश के बीच खेले जा रहे रणजी मैच में सौराष्ट्र की टीम की स्थिति मजबूत नजर आ रही है. सौराष्ट्र की टीम ने चेतेश्वर पुजारा 57, शेल्डन जैक्सन 57 और हरविक देसाई 54 की अर्धशतकीय पारियों की मदद से  पहले दिन के अंत में टीम ने 9 विकेट के नुक्सान पर 322 रन पर खत्म किया था. देर से शुरु हुए मैच में सौराष्ट्र 331 पर ऑल आउट हो गई. वहीं उत्तर प्रदेश की टीम ने 20 रनों पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया है.

पहली बार ग्रहण के कारण मैच पर पड़ा असर

रणजी

मध्य प्रदेश और तमिलनाडु रणजी मैच के मैच रैफरी संजीब देबबर्मा के फैसले की जानकारी देते हुए एमपीसीए सचिव संजीव राव ने बताया कि क्रिकेट के इतिहास में ये पहला मौका है, जब ग्रहण के कारण मैच देरी से शुरू होगा. मैंने अपने क्रिकेट करियर में ऐसा पहले कभी नहीं देखा है.

Related posts