अंजिक्य रहाने के बारे में कुछ रोमांचक तथ्य | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अंजिक्य रहाने के बारे में कुछ रोमांचक तथ्य 

अंजिक्य रहाने के बारे में कुछ रोमांचक तथ्य

अंजिक्य रहाने भारतीय टीम में वर्तमान में एक ऐसा नाम है, जिसने भारतीय टीम को हर क्षेत्र में मजबूती प्रदान की है, रहाने ने जहाँ पिछले कुछ समय से ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिच पर शानदार बल्लेबाजी करके सभी का ध्यान केन्द्रित किया है, वहीं उन्होंने भारतीय टीम को फील्डिंग में भी एक नई उचाई तक पहुंचाया है, ऐसे ही रहाने के बारे में हम यहाँ कुछ रोमांचक और अज्ञात तथ्य प्रदर्शित कर रहे है, जो आपमें से शायद ही कुछ लोगो को पता होगा.

1.रहाने का जन्म महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के अश्वी केडी गावं में हुआ था.

2.रहाने ने 17 साल की उम्र में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की, उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत पूर्व भारतीय खिलाड़ी प्रवीन आमरे की निगरानी में शुरू किया था.

यह भी पढ़े : अजिंक्य रहाणे को बाहर करना होगी टीम की बड़ी भूल : सौरव गांगुली

3.जब रहाने 7 साल के थे, तब उनके पिता ने उन्हें डोम्बिवली के एक छोटे से क्रिकेट कोचिंग सेंटर में भर्ती किया, उनकी माँ उन्हें रोज 2KM पैदल चल कर छोड़ने आती थी.

4.रहाने ने 19 साल की उम्र में कराची अर्बन के खिलाफ मुंबई की तरफ से सितम्बर 2007 में मोहम्मद निसार ट्राफी से अपने करियर की शुरुआत की और पहले ही मैच में शतक लगाया.

5.रहाने सिरडी के साईं बाबा के परम भक्त है.

6.वह अपने आप को शांत और स्वस्थ रखने के लिये नियमित रूप से योगा करते रहते है.

7.क्रिकेट के अलावा रहाने के पास कराटे के ब्लैक बेल्ट चैम्पियन है.

8.रहाने को कुकिंग करना सबसे अच्छा लगता है.

यह भी पढ़े : मौजूदा समय में अजिंक्य रहाणे भारत के सबसे बेहतरीन टेस्ट बल्लेबाज़: सुनील गवास्कर

9.रहाने का सपना है, कि उनके पास खुद की एकलेम्बोर्गिनी और एक एस्टन मार्टिन हो.10.रहाने पिछले साल अपने बचपन के दोस्त राधिका धोपवकर के साथ परिणय सूत्र में बंधे.

Related posts