टुटा पिछले 10 सालो का रिकॉर्ड एक भी बार देखने को नहीं मिली आईपीएल में ये 3 चीजे 1

आईपीएल 2018 अब खत्म हो चुका है। इस बार का आईपीएल खिताब चेन्नई सुपरकिंग्स ने जीत लिया है। 27 मई को हुए फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर तीसरी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया। इस आईपीएल सीजन में कई रिकॉर्ड्स, चौके, छक्के, शतक और अर्धशतक देखने को मिले।

आईपीएल 2018 में नहीं होने वाली कुछ चीजें

 

इस सीजन में कुछ ऐसे चीजे भी थी जो हर साल आईपीएल में देखने को मिलती थी लेकिन इस बार नहीं मिली। इस बार के सीजन में इन तीन चीजों में से एक भी चीज देखने को नहीं मिली। अपने इस आर्टिक्ल में हम आपको ऐसी तीन चीजों के बारे में बताएंगे जो हर साल के आईपीएल सीजन में देखने को मिलती है, लेकिन इस बार देखने को नहीं मिली।

1. एक भी मैच नहीं हुआ रद्द

टुटा पिछले 10 सालो का रिकॉर्ड एक भी बार देखने को नहीं मिली आईपीएल में ये 3 चीजे 2
Photo by: Ron Gaunt / SPORTZPICS / IPL

हर साल आईपीएल के सीजन में एक ना एक मैच में बारिश की वजह से बाधा जरूर आती है। दरअसल, आईपीएल का टूर्नामेंट करीब 1.5 से 2 महीने तक चलता है। ऐसे में मौसम कई बार करवट लेता है और क्योंकि मैच भारत के अलग-अलग हिस्सों में आयोजित किए जाते है इसलिए बारिश की संभावना प्रबल होती है। कहीं ना कहीं बारिश की वजह से मैच रद्द हो ही जाता है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ।

इस बार के आईपीएल सीजन में एक भी मैच बारिश की वजह या किसी भी वजह से रद्द नहीं हुआ। इस सीजन के कुछ मैचों में बारिश जरूर हुई लेकिन एक भी मैच रद्द नहीं हुआ।

2. एक भी बार नहीं दिखी हैट्रिक विकेट

टुटा पिछले 10 सालो का रिकॉर्ड एक भी बार देखने को नहीं मिली आईपीएल में ये 3 चीजे 3
Credit- Google

इस बार के आईपीएल सीजन में एक भी गेंदबाज हैट्रिक विकेट लेने में कामयाब नहीं रहा। हर बार के सीजन में ऐसा देखा जाता था कि कोई ना कोई गेंदबाज कम से कम एक बार तो हैट्रिक विकेट लेता था, लेकिन इस बार ऐसा नहीं देखा गया।

इस सीजन में उमेश यादव जैसे अन्य गेंदबाजों ने लगातार दो विकेट तो लिए लेकिन लगातार तीन विकेट लेकर हैट्रिक लेने का कारनामा नहीं कर पाए।

3. एक भी बार नहीं हुआ सुपर ओवर

टुटा पिछले 10 सालो का रिकॉर्ड एक भी बार देखने को नहीं मिली आईपीएल में ये 3 चीजे 4
Credit- BCCI

सुपर ओवर का रोमांच देखने का मजा ही कुछ और होता है। हर बार आईपीएल में कम से कम एक ना एक सुपर ओवर देखने को जरूर मिलता है। इस बार आईपीएल सीजन के हर मैच में रोमांच देखने को मिला, काफी मैच आखिरी गेंद तक भी गया लेकिन एक भी मैच में दर्शकों को  सुपरओवर का रोमांच देखने को नहीं मिला।

Leave a comment