10 रिकॉर्ड जो साल 2019 के खत्म होने तक विराट कोहली हासिल कर सकते हैं

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

10 रिकॉर्ड जो साल 2019 के खत्म होने तक विराट कोहली हासिल कर सकते हैं 

10 रिकॉर्ड जो साल 2019 के खत्म होने तक विराट कोहली हासिल कर सकते हैं
Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंग्लैंड और वेल्स में खेले गये आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप में भारतीय टीम का सफर सेमीफाइनल तक ही देखने को मिला. एक समय टूर्नामेंट जीतने की फेवरेट मानी जा रही टीम इंडिया को सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली 18 रनों की हार का सामना करना पड़ा.

भले ही भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप ना जीत सकी हो, लेकिन पूरे टूर्नामेंट के दौरान कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा की बल्ले की गूंज लगातार विपक्षी खेमों में सुनाई पड़ी. विराट और रोहित में पूरे वर्ल्ड कप के दौरान एक से बढ़कर एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम किये.

बात अगर विराट कोहली की करे तो किंग कोहली किसी एक विश्व कप में लगातार पांच अर्द्धशतक लगाने वाले दुनिया के सबसे पहले कप्तान भी बने. पिछले दो दस से 12 सालों में विराट कोहली कई यादगार कीर्तिमान अपने नाम किये.

इस लेख के माध्यम से आज हम आपको उन अहम रिकार्ड्स के बारे में बताने जा रहे है, जो विराट कोहली यह साल खत्म होने तक अपने नाम कर सकते है.

आइये डालते है, एक नजर उन रिकार्ड्स पर जो विराट कोहली साल खत्म होने तक तोड़ सकते है:


1 . वनडे कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा शतक

विराट कोहली

साल 2019 खत्म होने तक विराट कोहली एक कप्तान के रूप में एकदिवसीय क्रिकेट के सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन सकते है. यह बात किसी से छिपी नहीं है, कि बीते कुछ वर्षों में एक बल्लेबाज के रूप में विराट कोहली ने काफी नाम कमाया है.

वनडे में कप्तान के रूप में विराट कोहली ने अभी तक 77 मुकबलों में कुल 19 शतक जमाए है. मौजूदा समय में एक कप्तान के तौर पर वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के विश्व विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग के नाम पर दर्ज है. रिकी पोंटिंग ने 230 मैचों में कुल 22 शतक जड़े थे.

इस साल में विराट कोहली अगर चार वनडे शतक लगाने में कामयाब रहे, तो एकदिवसीय क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन जायेगे.

Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts