धोनी ने इन्हें ठहराया भारत की हार का असली जिम्मेदार

vinay mani tripathi / 03 October 2015

बीती रात हिमाचल के एचपीसीए क्रिकेट ग्राउंड में टीम इंडिया बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने के बावजूद हार गई. लेकिन कप्तान धोनी ने इस हार के लिए गेंदबाज़ों के अलावा एक और शख्स को ज़िम्मेदार माना.

जी हां कल के मुकाबले में भारतीय कप्तान ने साउथ-अफ्रीकी पारी के 17वें ओवर में अंपायर विनीत कुलकर्णी के द्वारा दिए गए गए निर्णय को भी दोषी मानते हुए मैच खत्म होने के बाद की प्रेस कॉंफ्रेस में खराब अंपायरिंग को भी हार का कारण बताया. मैच के 17वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर डूमिनी को एलबीडबल्यू की अपील पर आउट नहीं दिए जाने के बाद ये सवाल उठे. बाद में भारत की हार का सबसे बड़ा कारण यही साउथ-अफ्रीकी बल्लेबाज़ बना. डूमिनी ने आखिर में 68 रन की नाबाद पारी खेल भारत के हाथ से जीत छीन ली.

 

हालांकि इतने बड़े गेम में खिलाड़ियों के साथ-साथ अंपायर पर भी सही फैसले देने को लेकर प्रेशर होता है और वो पूरे मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास भी करते हैं. अंपायर विनीत कुलकर्णी ने 17 वनडे और 7 टी-20 मुकाबलों में अंपायरिंग की है. विनीत ने अपने टी-20 करियर का डेब्यू 2012 में भारत-न्यूज़ीलैंड मैच से किया जबकि वनडे करियर का डेब्यू साल 2013 में भारत-पाकिस्तान मैच से किया.

Related Topics