सोशल मीडिया पर कर बैठा थे प्यार, बड़ी ही इंट्रेस्टिंग रही हैं इस भारतीय खिलाड़ी की प्रेम कहानी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सोशल मीडिया पर कर बैठा थे प्यार, बड़ी ही इंट्रेस्टिंग रही हैं इस भारतीय खिलाड़ी की प्रेम कहानी 

सोशल मीडिया पर कर बैठा थे प्यार, बड़ी ही इंट्रेस्टिंग रही हैं इस भारतीय खिलाड़ी की प्रेम कहानी

आज भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा अपना 33वां जन्मदिवस मना रहे हैं. रिद्धिमान साहा का जन्म आज ही के दिन 24, अक्टूबर 1984 को पश्चिम बंगला के शक्तिनगर में हुआ था. महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद से ही रिद्धिमान साहा भारतीय टेस्ट टीम के अहम सदस्य बन चुके हैं.

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि साहा ने अपने क्रिकेटिंग करियर की शुरुआत एक तेज गेंदबाज के तौर पर की थी, लेकिन बाद में वह एक विकेटकीपर बल्लेबाज बन गये.

सोशल मीडिया पर कर बैठे थे प्यार 

सोशल मीडिया पर कर बैठा थे प्यार, बड़ी ही इंट्रेस्टिंग रही हैं इस भारतीय खिलाड़ी की प्रेम कहानी 1

जी हाँ ! जितने मजेदार उनका अभी तक क्रिकेटिंग करियर रहा हैं, उतनी ही मजेदार उनकी लव स्टोरी भी हैं. साहा की पत्नी का नाम देब्रती हैं. प्यार से सभी उनको रोमी के नाम से बुलाते हैं.

आप सभी को बता दे, कि रोमी के साथ रिद्धिमान का अफेयर पूरे चार सालो तक चला और साल 2011 में दोनों हमेशा- हमेशा के लिए एक दूसरे के हो गये और एक दूसरे के साथ शादी कर ली.

इस कपल की सबसे पहली मुकालात सोशल मीडिया के ऑरकुट पर हुई थी. दोनों के बीच हुई दोस्ती कब प्यार में बदल गयी किसी को पता ही नहीं चला. साहा ने एक बेहद ही निजी समारोह में रोमी के साथ शादी के सात फेरे लिए थे. शादी में करीब 200 लोग ही आये थे.

मौजूदा समय में रिद्धिमान साहा और देब्रती (रोमी) की एक प्यारी सी बेटी हैं, जिसका जन्म साल 2013 में हुआ था. दोनों की बेटी का नाम रोमी हैं.

बतौर बल्लेबाज हुआ था डेब्यू 

सोशल मीडिया पर कर बैठा थे प्यार, बड़ी ही इंट्रेस्टिंग रही हैं इस भारतीय खिलाड़ी की प्रेम कहानी 2

रिद्धिमान साहा ने अपने करियर की शुरुआत एक बल्लेबाज के तौर पर की थी. साल 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साहा ने एक बल्लेबाज के तौर पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था. मगर धोनी के टेस्ट टीम में होने के कारण साहा को अपने मौके के लिए लगभग तीन साल तक इंतजार करना पड़ा.

साल 2010 से 2013 के बीच जब भी धोनी पर बैन लगता या धोनी चोटिल होते, तो ही साहा को टेस्ट मैच्ज खेलना का मौका मिला था, लेकिन धोनी के टेस्ट से सन्यास लेने के बाद साहा ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

गजब का हैं करियर 

सोशल मीडिया पर कर बैठा थे प्यार, बड़ी ही इंट्रेस्टिंग रही हैं इस भारतीय खिलाड़ी की प्रेम कहानी 3

रिद्धिमान साहा अभी तक देश के लिए 28 टेस्ट और 9 वनडे खेल चुके हैं. 28 टेस्ट मैचों में साहा ने 1,112 रन बनाये हैं, जिस दौरान उनके बल्ले से तीन शतक और पांच अर्द्धशतक भी निकले हैं. टेस्ट क्रिकेट में रिद्धिमान एक विकेटकीपर के तौर पर कुल 66 शिकार कर चुके हैं.

टेस्ट में तो साहा का कोई जवाब नहीं हैं, किन्तु भारतीय वनडे टीम में रिद्धिमान साहा कभी भी अपनी एक स्थयी जगह नही बना सके. 9 वनडे मैचों में उन्होंने 13.66 की औसत के साथ कुल 41 रन ही बनाये.

आईपीएल फाइनल में शतक लगाने वाले एकमात्र खिलाड़ी 

सोशल मीडिया पर कर बैठा थे प्यार, बड़ी ही इंट्रेस्टिंग रही हैं इस भारतीय खिलाड़ी की प्रेम कहानी 4

रिद्धिमान साहा आईपीएल के फाइनल में शतकीय पारी खेलने वाले दुनिया के सबसे पहले और एकमात्र खिलाड़ी हैं. साहा ने साल 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ यह कारनामा किंग्स xi पंजाब के लिए खेलते हुए किया था. इस फाइनल में रिद्धिमान ने 55 गेंदों का सामना करते हुए 115 रनों की नबर पारी खेली थी और अपनी पारी के दौरान 10 चौके और 5 छक्के भी जमाए थे.

आईपीएल में साहा केकेआर और किंग्स XI पंजाब के लिए खेल चुके हैं. आईपीएल में साहा की गिनती एक बढ़िया विकेटकीपर के तौर पर की जाती हैं.

सोशल मीडिया पर कर बैठा थे प्यार, बड़ी ही इंट्रेस्टिंग रही हैं इस भारतीय खिलाड़ी की प्रेम कहानी 5

अपने बेटी और पत्नी के साथ रिद्धिमान साहा.

सोशल मीडिया पर कर बैठा थे प्यार, बड़ी ही इंट्रेस्टिंग रही हैं इस भारतीय खिलाड़ी की प्रेम कहानी 6

लोकेश राहुल और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के साथ साहा.

सोशल मीडिया पर कर बैठा थे प्यार, बड़ी ही इंट्रेस्टिंग रही हैं इस भारतीय खिलाड़ी की प्रेम कहानी 7

रिद्धिमान साहा अपने पुरे परिवार के साथ बंगाल के सिलीगुड़ी में रहते हैं.

सोशल मीडिया पर कर बैठा थे प्यार, बड़ी ही इंट्रेस्टिंग रही हैं इस भारतीय खिलाड़ी की प्रेम कहानी 8

सोशल मीडिया पर कर बैठा थे प्यार, बड़ी ही इंट्रेस्टिंग रही हैं इस भारतीय खिलाड़ी की प्रेम कहानी 9 सोशल मीडिया पर कर बैठा थे प्यार, बड़ी ही इंट्रेस्टिंग रही हैं इस भारतीय खिलाड़ी की प्रेम कहानी 10

सोशल मीडिया पर कर बैठा थे प्यार, बड़ी ही इंट्रेस्टिंग रही हैं इस भारतीय खिलाड़ी की प्रेम कहानी 11 सोशल मीडिया पर कर बैठा थे प्यार, बड़ी ही इंट्रेस्टिंग रही हैं इस भारतीय खिलाड़ी की प्रेम कहानी 12 सोशल मीडिया पर कर बैठा थे प्यार, बड़ी ही इंट्रेस्टिंग रही हैं इस भारतीय खिलाड़ी की प्रेम कहानी 13

Related posts

Leave a Reply