कभी-कभी लोग विलियमसन पर अच्छी गेंदबाजी करना भूल जाते हैं : हीथ स्ट्रीक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

केकेआर के गेंदबाजी कोच हीथ स्ट्रीक को मिली केन विलियम्सन की कमजोरी, बताया क्यों गेंदबाज रहे उनके सामने परेशान 

केकेआर के गेंदबाजी कोच हीथ स्ट्रीक को मिली केन विलियम्सन की कमजोरी, बताया क्यों गेंदबाज रहे उनके सामने परेशान

आईपीएल 2018 के महज 2 मुकाबले और बचे हैं. इस टूर्नामेंट के फाइनल में अभी तक धोनी की अगुवाई वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स पहुँच चुकी हैं. इसी के साथ ही आज सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम फाइनल में अपनी जगह बनाने के लिए मैदान पर उतरेंगीं.

इस मैच से पहले कोलकाता नाईट राइडर्स के गेंदबाजी कोच और जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक ने गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन की शानदार बल्लेबाजी के बारे में कहा कि वह विलियम्सन की इस बल्लेबाजी को लेकर चिंतित नहीं हैं. साथ ही कहा विलियम्सन आईपीएल में अपने बल्ल्ले के साथ एन्जॉय कर रहे हैं. इसी के साथ ही हीथ को लगता है कि हैदराबाद की टीम इस मैच को जीत सकती है.

केन कर रहे हैं शानदार प्रदर्शन 

केकेआर के गेंदबाजी कोच हीथ स्ट्रीक को मिली केन विलियम्सन की कमजोरी, बताया क्यों गेंदबाज रहे उनके सामने परेशान 1

हीथ ने कहा,

“केन इस समय बहुत अच्छा खेल रहे हैं. लेकिन, मुझे लगता है कि कभी-कभी लोग सिर्फ उस पर अच्छी गेंदबाजी करना भूल जाते हैं. मुझे लगता है कि वह उन खिलाड़ियों में से एक है जो अच्छी गेंद का सम्मान करते हैं, न कि किसी को भयभीत करते हैं और न ही योजना से दूर जाते हैं. दिन के अंत में वह किसी भी अन्य खिलाड़ी की तरह है और यदि आप अच्छे क्षेत्रों में गेंदबाजी करते हैं, तो वह संभावनाएं पैदा करेंगें. फिलहाल वह लंबाई और रेखा को वास्तव में अच्छी तरह से उठा रहा है, इसलिए त्रुटि के लिए आपके मार्जिन बहुत तंग हैं.”

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए केकेआर के कोच ने कहा, कि

“मुझे लगता है कि हमारे गेंदबाजों ने अपने कौशल को थोड़ा बेहतर तरीके से निष्पादित कर रहे हैं. मुझे अभी भी लगता है कि पहले 10 ओवरों में, हम सुधार कर सकते हैं। अगर हम कल के खेल में ऐसा कर सकते हैं जो, हम अभी तक मिडिल ओवर और बैक एंड में करते आ रहे हैं, हम उन्हें वास्तव में अच्छे दबाव में डाल सकते हैं.”

बल्लेबाजी ने हमेशा किया बचाव 

केकेआर के गेंदबाजी कोच हीथ स्ट्रीक को मिली केन विलियम्सन की कमजोरी, बताया क्यों गेंदबाज रहे उनके सामने परेशान 2

हीथ ने कहा,

“हम टूर्नामेंट के सही समय पर अच्छा कर रहे हैं और मुझे लगता है कि हमारी टीम का बैलेंस अच्छी तरह से बन रहा है. मुझे खुशी है कि हमारे गेंदबाजों ने इसे कैसे साथ रखा है. ईमानदारी से कहूँ, तो हम थोड़े निराश थे लेकिन अच्छी गेंदबाजी और बल्लेबाजी हर समय हमारे बचाव में आई. लेकिन उसके बाद लगातार चार जीत के बाद आए विश्वास के साथ सब अच्छा लगता है.”

हैदराबाद है मजबूत टीम 

केकेआर के गेंदबाजी कोच हीथ स्ट्रीक को मिली केन विलियम्सन की कमजोरी, बताया क्यों गेंदबाज रहे उनके सामने परेशान 1

हैदराबाद की टीम को मजबूत बताते हुए हीथ ने कहा,

“वे एक बहुत मजबूत पक्ष हैं, हम उनका सम्मान करते हैं. यदि वे एक अच्छी टीम नहीं होते तो वह पॉइंट टेबल पर शीर्ष स्थान पर नहीं होते. हम कोशिश करेंगें कि नाम पर फोकस न करें. मुझे लगता है कि क्रिकेट में संतुलन और रूप महत्वपूर्ण कारक हैं और हम इसमें अच्छे हैं. वे एक अच्छी तरफ हैं और हम जानते हैं कि शायद वे पसंदीदा हैं, लेकिन मुझे लगता है कि हमें घरेलू स्टेडियम का लाभ और फैन्स का समर्थन मिलेगा, जो अविश्वसनीय है.”

Related posts

Leave a Reply