2010 टी-20 विश्वकप पर आधारित फिल्म में पहली बार क्रिकेट आधारित फिल्म से बड़े पर्दे पर जलवे बिखेरने को तैयार सोनम कपूर

Devesh Jha / 14 March 2018

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की सबसे स्टाइलिस एक्ट्रेस में शुमार सोनम कपूर ने अपनी नई फिल्म द जोया फैक्टर की रिलीज डेट अपने फैन्स को बता दी है। आप सोच रहेंगे होंगे कि हम आपको क्रिकेट आर्टिकल में बॉलीवुड मूवी के बारे में क्यों बता रहे हैं।

क्रिकेट की फिल्म में सोनम कपूर

दरअसल, सोनम कपूर की यह मूवी द ज़ोया फैक्टर का क्रिकेट का सीधा कनेक्सन हैं। बॉलीवुड में क्रिकेट पर आधारित फिल्में भी बनाई जाती है। हमने अजहर, एम.एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी और सचिन अ बिलियंन ड्रीम जैसी फिल्मों को बड़े पर्दें पर देखा है। ये तीनों मूवी क्रिकेट खिलाड़ी के जीवन पर आधारित थी, लेकिन सोनम कपूर की मूवी द ज़ोया फैक्टर क्रिकेट फैन्स पर आधारित है।

क्रिकेटिंग फिल्म “द ज़ोया फैक्टर”

‘द ज़ोया फ़ैक्टर’, ज़ोया सिंह सोलंकी नाम की एक राजपूत लड़की की कहानी है। वो एक विज्ञापन एजेंसी में बड़े पद पर नौकरी करती है और इस दौरान काम के सिलसिले में उसकी भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों से मुलाकात होती है। एक समय ऐसा आता है जब 2010 में वेस्टइंडीज़ में हुए टी-20 वर्ल्ड कप क्रिकेट के दौरान वो लड़की टीम इंडिया की लकी चार्म बन जाती है। जोया सोलंकी का जन्म 1983 में तब हुआ था जब भारत ने क्रिकेट विश्व कप जीता था. इस रोमांटिक कॉमेडी को अभिषेक शर्मा डायरेक्ट कर रहे हैं जो ‘तेरे बिन लादेन’ जैसी फिल्म डायरेक्ट कर चुके हैं.

5 अप्रैल को रिलीज होगी फिल्म

सोनम कपूर ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस फिल्म के रिलीज डेट की जानकारी दी है। ये फिल्म “The Zoya Factor” 5 अप्रैल, 2019 को रिलीज होगी। फिल्म अनुजा चौहान की किताब ‘द जोया फैक्टर’ पर आधारित है. साल 2008 में प्रकाशित इस बेस्ट सेलर नॉवेल को अनुजा चौहान ने लिखा है।

टीम इंडिया के लिए लकी थी ज़ोया

इस फिल्म में सोनम कपूर जोया का किरदार निभा रही है। वहीं उनके साथ मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के बड़े सितारे दलकेर सलमान भी नजर आएंगे। रिलीज डेट और कहानी का सार सामने आने के बाद बॉलीवुड दशर्कों के साथ-साथ क्रिकेट दर्शकों में भी इस फिल्म को लेकर उत्सुकता जाग गई है। क्रिकेट फैन्स भी  क्रिकेट एक फैन्स की कहानी से रू-ब-रू होना चाहते हैं।