सोनी और स्टार में चिढ़ी टीआरपी वार, सोनी ने कहा स्टार हमसे पीछे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल के पहले ही हफ्ते में सोनी ने मारी व्युर्स के मामले में स्टार से बाजी 

आईपीएल के पहले ही हफ्ते में सोनी ने मारी व्युर्स के मामले में स्टार से बाजी

आईपीएल के 11वें सीजन में कई बदलाव देखने को मिले हैं जिनमे सबसे बड़ा बदलाव ब्राडकास्टर का रहा. पिछले लंबे समय से सोनी पर आईपीएल टेलीकास्ट होता था, लेकिन अब स्टार पर हो रहा. सोनी और स्टार दोनों ही आईपीएल के राइट्स लेने की रेस में थे जिसमें स्टार ने बाजी मार ली.

ऐसे में अब सोनी और स्टार के बीच एक बहस सी छिढ़ गई है और सोनी ने स्टार पर तंज कसते हुए कहा कि, उन्हें समय में पहले ही हफ्ते में दर्शकों की कमी नजर आई है. सोनी के अध्यक्ष राजेश कॉल ने अपने पिछले साल के आंकड़े बताते हुए कहा कि स्टार के पहले हफ्ते में दर्शकों के देखने की संख्या घटी है. 

तो ऐसे में अब ऐसा लग रहा है कि सोनी और स्टार के बीच का घमासान आगे के दिनों में भी देखने को मिलेगा. आइये आपको बताते हैं सोनी ने स्टार को लेकर क्या कहा है.

Sony and Star have a TRP war

आईपीएल का 11वां सीजन बहुत ही धमाकेदार और रोमांचक लग रहा है. आईपीएल का फीवर दर्शकों के सर चढ़कर बोल रहा है. तो वहीं हर बार की तरह इस सीजन में भी कई नए रिकॉर्ड देखने को मिले हैं, जिसमे रसल के छक्के से लेकर गेल के शतक तक धमाकेदार शॉट शामिल हैं, तो वहीं इस आईपीएल सीजन में दर्शकों को एक बड़ा बदलाव भी देखने को मिला है और वो है टेलीकास्ट करने वाला चैनेल. जी हां, पिछले सीजन का मैच जहां सोनी पर टेलीकास्ट होता था. तो वहीं अब नया सीजन यानी आईपीएल-11 स्टार स्पोर्ट्स पर प्रसारित हो रहा है.

Sony and Star have a TRP war

सोनी के अध्यक्ष राजेश कौल ने बताया की पिछले साल आईपीएल के समय उनके पास 253M व्यूवर्स थे वहीं इस साल स्टार स्पोर्ट्स के पास 4% की कमी के साथ 245M ही आये हैं. जी हां, टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक़, राजेश कौल ने यह ख़ास बात साझा की है. उनके मुताबिक़ आईपीएल के पहले हफ्ते में ही स्टार के 10M व्यूवर्स कम आये हैं. सोनी और स्टार के बीच का वार अब ऐसा लग रहा है आगे भी जारी रहेगा.

Sony and Star have a TRP war

वहीं स्टार के सीईओ ने बताया की वह इस साल पहली बार से ज्यादा व्यूवर्स लाने में सक्षम हुए हैं. जी हां आपको बताये की स्टार दावा कर रहा है कि उनके पास इस साल साऊथ के दर्शकों की संख्या में भारी इजाफा हुआ है और दर्शक लगातार बढ़ रहे हैं. पिछले साल के मुकाबले साऊथ और कई और इलाकों के से दर्शक ज्यादा जुड़ रहे हैं. बहरहाल अब तो यह आने वाले समय में ही साफ़ होगा जब BARC की रिपोर्ट आएगी.

लेकिन इस बात से यह साफ़ होता है कि इन दोनों के बीच टीआरपी वार शुरू हो गया है. सोनी और स्टार एक दूसरे को कमतर बताने में लगे हैं.

Related posts

Leave a Reply