जी इंटरटेनमेंट के स्पोर्ट्स चैनल को खरीदेगा सोनी पिक्चर्स नेटवर्क

ians / 31 August 2016

नई दिल्ली, 31 अगस्त (आईएएनएस)| सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्‍स इंडिया (एसपीएन) ने बुधवार को ऐलान किया कि वह जी इंटरटेनमेंट के स्पोर्ट्स चैनल 38.5 करोड़ डॉलर में खरीद रहा है। कंपनी ने एक बयान में कहा, “जी के टेन स्पोर्ट्स चैनल टेन वन, टेन वन एचडी, टेन 2, टेन 3, टेन गोल्फ एचडी, टेन क्रिकेट, टेन स्पोर्ट्स को खरीदा जा रहा है। इन चैनलों के कार्यक्रम भारतीय उप महाद्वीप के अलावा मालदीव, सिंगापुर, हांगकांग, मध्यपूर्व, कैरिबियाई देशों में प्रसारित किए जाते हैं।”

यह भी पढ़े: विश्व कप-2018 के बाद संन्यास लेंगे रूनी

टेन स्पोर्ट्स के पास दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे में क्रिकेट के प्रसारण का अधिकार है।

इसके अलावा टेन स्पोर्ट्स के पास वर्ल्ड रेसलिंग, कुछ फुटबाल लीग, डबल्यूटीए और एटीपी टेनिस, गोल्फ टूर, एशियन एवं राष्ट्रमंडल खेल, मोटर स्पोर्ट्स, टूर डी फ्रांस समेत साइकिलिंग स्पर्धाओं के प्रसारण अधिकार भी हैं।

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्‍स इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एन.पी. सिंह ने कहा, “टेन स्पोर्ट्स नेटवर्क के अधिग्रहण से एसपीएन अपने दर्शकों तक क्रिकेट, फुटबाल और रेसलिंग जैसे खेलों को और बेहतर तरीके से पहुंचा सकेगा।”

यह भी पढ़े: हेजल कीच के साथ हुये अभद्र व्यवहार पर आया युवराज सिंह कों गुस्सा दिया बड़ा बयान

जी इंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेज के प्रबंधन निदेशक पुनीत गोयनका ने कहा, “हम हमारे जनरल इंटरटेनमेंट व्यवसाय को घर एवं विदेशी बाजार में बढ़ाना चाहते हैं। उसको देखते हुए यह हमारे लिए ऐतिहासिक सौदा है और पोर्टफोलियो में बदलाव की एक रणनीतिक पहल है।”

जी ने टेन स्पोर्ट्स को 2006 में दुबई के व्यापारी अब्दुल रहमान बुखातिर के ताज ग्रुप से खरीदा था।

एसपीएन के पास तमाम तरह के खेलों के प्रसारण का अधिकार है जिनमें 2018 में रूस में होने वाला फुटबाल विश्वकप भी शामिल है। आईपीएल क्रिकेट के मैचों का प्रसारण अधिकार भी इसके पास है।

यह भी पढ़े: गेंदबाजों ने रचा इतिहास, दुनिया के दस सबसे महंगे खिलाड़ियों में शुमार, 2 भारतीय भी शामिल