जल्द गांगुली खेलेंगे क्रिकेट में बड़ी पारी, मिलने वाला है अहम पद

भारत के सबसे आक्रामक कप्तान रहे सौरव गांगुली जल्द ही क्रिकेट में बड़ी पारी खेलने वाले है, वे अपना पहला एडमिनिस्ट्रेटिव डेब्यू करने जा रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग की गवर्निग काउंसिल में उन्हें शामिल किए जाने सम्भावना है, हालांकि अभी इस पर विचार-विमर्श छ रहा है। जगमोहन डालमिया के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने से गांगुली की भारतीय क्रिकेट एडमिनिस्ट्रेशन में अहम जगह बनने की उम्मीद भी बढ़ गई है। जगमोहन डालमिया को पहले बीसीसीआई अध्यक्ष चुना गया था। उन्हें 9 साल पहले वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में बोर्ड से निकल दिया गया था, लेकिन अब उन्होंने फिर से अपने पद में वापसी ले ली है। गांगुली ने बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष डालमिया के सम्मान में आयोजित एक समारोह में उनके लिए कहा,  

“हमें आप पर बहुत गर्व और नाज है। हम सब आपको प्यार करते हैं, हम आपका दिल से आदर करतेहैं। आप भविष्य में चाहे बीसीसीआई अध्यक्ष हो या नहीं हम आपका हमेशा आदर करते रहेंगे। उम्मीद है कि आप ने जो भारतीय क्रिकेट की बागडोर संभाली है उसे आगे बढ़ाएंगे। हम अच्छी तरह से जानते हैं और विश्वाश भी करते है कि आपके होने से भारतीय क्रिकेट सुरक्षित हाथों में है”।

वहीँ पर गांगुली ने पत्रकारों से कहा, “वह काफी समय से क्रिकेट प्रशासन से जुड़े हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि वो जरुर भारतीय क्रिकेट की भलाई के लिए काम करेंगे।”

Related Topics