आईपीएल 10 के बीच हुई घोषणा, अगले साल आईपीएल में होगा कई बड़े बदलाव राहुल जौहरी ने जताई सहमती | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 10 के बीच हुई घोषणा, अगले साल आईपीएल में होगा कई बड़े बदलाव राहुल जौहरी ने जताई सहमती 

आईपीएल 10 के बीच हुई घोषणा, अगले साल आईपीएल में होगा कई बड़े बदलाव राहुल जौहरी ने जताई सहमती

बीजेपी के राज्यसभा सदस्य सुभ्रमण्यम स्वामी चाहते हैं, कि आईपीएल के लिए ऑनलाइन नीलामी का तरीका अपनाया जाये। उन्होंने चीफ जस्टिस और लोढ़ा कमेटी के अध्यक्ष आरएम लोढ़ा को खत लिखा है, जिसमें इस बात का जिक्र किया है। लोढ़ा कमेटी को भारतीय क्रिकेट टीम के नियमों में बदलाव व सुचारू रूप से चलने का काम सौंपा गया है।  हर्षा भोगले ने किया इस साल की अपनी बेस्ट आईपीएल 11 का ऐलान, धोनी, विराट और रोहित शर्मा को नहीं मिली जगह

स्वामी की नीलामी को लेकर यह है इच्छा –

भारतीय क्रिकेट टीम में लोढ़ा कमेटी कुछ नए नियमों व कायदों को लागू किया है। इसके बाद स्वामी ने इच्छा जताई है कि आईपीएल के लिए ई-टेंडर और ई-ऑक्शन की शुरूआत की शुरूआत की जाये। वो चाहते हैं कि आने वाले वर्षों में इसकी शुरूआत की जानी चाहिए।

2जी स्पैक्रम घोटाले का किया जिक्र –

स्वामी ने इन कोल और 2 जी स्पैक्ट्रम घोटाले का जिक्र करते हुए कहा, भारत ने इन दो बड़े घोटालों को देखा है। इसकी सबसे बड़ी वजह से इन सभी विभागों में पारदर्शिता का न होना है। अगर आईपीएल में ऑनलाइन का उपयोग किया जाए तो यह काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। इससे क्रिकेट का मूल्य भी बढ़ जायेगा।

ई नीलमी को बताया एक पारदर्शी रास्ता –

सुभ्रमण्यम स्वामी के मुताबिक ई नीलामी से किसी भी तरह का घोटाला होने की संभावना कम हो जायेगी। यह एक पारदर्शी माध्यम है। इसके जरिए हर व्यक्ति सीधी जानकारी ले सकेगा। यह एक बड़ा माध्यम है, जिसके जरिये हर तरह की जानकारी पारदर्शिता के साथ ली जा सकेगी। बता दें कि फिलहाल इसके मीडिया राइट्स हॉटस्टार के पास हैं। वहीं सीजन 10 की स्पोन्सरशिप वीवो के पास है।  ज़हीर खान के चोटिल होने के कारण इन खिलाड़ियों को मिल सकती है टीम की कमान

राहुल जौहरी ने भी किया है समर्थन –

क्रिकेटिंग बोर्ड के सीईओ राहुल जौहरी ने भी ई नीलामी का समर्थन किया है। उनका भी यही मानना है कि इसके जरिए पारदर्शिता लायी जा सकेगी। इसके जरिए किसी को भी कोई जानकारी हासिल करनी होगी तो वह सीधे ही इंटरनेट के जरिए हासिल कर सकेगा।

Related posts