सौरव गांगुली ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए कोहली, रहाणे, धवन, अश्विन को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बताया सबसे महत्वपूर्ण | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

सौरव गांगुली ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए कोहली, रहाणे, धवन, अश्विन को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बताया सबसे महत्वपूर्ण 

सौरव गांगुली ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए कोहली, रहाणे, धवन, अश्विन को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बताया सबसे महत्वपूर्ण

कल गुरुवार 16 नवंबर से भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच कोलकता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाना है.

कोलकता के ईडन गार्डन स्टेडियम में होने वाले इस मैच को लेकर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक बड़ा बयान दिया है.

ईडन गार्डन में भुवनेश्वर को खेलना होगा मुश्किल 

पूर्व भारतीय कप्तान और बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (सीएबी) के अध्यक्ष सौरव गांगुली का मानना ​​है, कि भारत के स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को कल यहां ईडन गार्डन की पिच पर श्रीलंका के बल्लेबाजो के लिए खेलना मुश्किल होगा.

सौरव मानते है, कि कोलकता के ईडन गार्डन की पिच स्विंग करेगी और भुवनेश्वर कुमार के पास यह काबिलियत है, कि वह गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराकर श्रीलंका के बल्लेबाजों को परेशान कर सके.

ये शब्द कहे सौरव ने भुवनेश्वर को लेकर 

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को लेकर जगमोहन डालमिया सम्मेलन के उद्घाटन के मौके पर कहा, पिच पर गेंद स्विंग करेगी और अगर भुवनेश्वर कुमार इस ट्रैक पर खेलता है, तो उसकी स्विंग गेंदबाजी से निपटाना श्रीलंका के बल्लेबाजों के लिए बहुत मुश्किल होगा. पिच पर थोड़ी घास भी छोड़ी गई है जिसे बॉल दोनों तरफ स्विंग भी करेगी ऐसे मैं भुवनेश्वर कुमार अपनी दोनों तरफ स्विंग कराने की काबिलियत से भारतीय टीम के लिए इस मैच में एक अहम भूमिका निभा सकता है.”

मैं तीन तेज गेंदबाज के साथ उतरता 

सौरव गांगुली ने आगे अपने बयान में भारतीय टीम को तीन तेज गेंदबाज से उतरने की सलाह देते हुए कहा, “अगर मैं टीम का कप्तान होता, तो इस पिच पर तीन तेज गेंदबाजो के साथ उतरता और अपने तीनों ही तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार को प्लेयिंग इलेवन में शामिल करता.”

नहीं जीता है श्रीलंका भारत में एक भी मैच 

वैसे आपको बता दे, कि भारतीय जमीन पर श्रीलंका का रिकॉर्ड बहुत ही खराब रहा है. श्रीलंकाई टीम भारत को उसकी धरती पर एक भी टेस्ट मैच आज तक नहीं हरा सकी है.

इन दोनों टीमों के बीच भारत में कुल 17 टेस्ट मैच खेले गये है, जिसमे से भारतीय टीम ने 10 टेस्ट मैच जीते है और 7 टेस्ट मैच दोनों टीमों के बीच ड्रा रहे है.

वीडियो ऑफ़ द डे

Related posts

Leave a Reply