सौरव गांगुली ने फिर कहा, ऋषभ पंत एक स्पेशल टैलेंट हैं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

संजू सैमसन और ऋषभ पंत में किसे मिले मौका? सौरव गांगुली ने दिया ये जवाब 

संजू सैमसन और ऋषभ पंत में किसे मिले मौका? सौरव गांगुली ने दिया ये जवाब

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत विश्व कप के बाद लगातार प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने हुए हैं। टेस्ट में रिद्धिमान साहा की वापसी के बाद से उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा था, लेकिन वनडे और टी-20 में टीम का हिस्सा बने हुए हैं। चंद मैचों को छोड़ दें तो वह विकेट के पीछे के साथ ही बल्ले से भी फ्लॉप रहे हैं।

पंत स्पेशल टैलेंट

संजू सैमसन और ऋषभ पंत में किसे मिले मौका? सौरव गांगुली ने दिया ये जवाब 1

भारतीय क्रिकेट कंड्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ऋषभ पंत के बड़े फैन हैं। वह पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स की टीम के साथ भी जुड़े थे। उन्होंने पंत के बारे में बात करते हुए टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा

“ये चयन मामले हैं जो चयनकर्ताओं द्वारा निपटाए जाते हैं। लेकिन ऋषभ एक विशेष प्रतिभा हैं और हमने देखा कि उन्होंने वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेले गए दो मैचों में कैसे अच्छा प्रदर्शन किया। टेस्ट क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड अच्छा रहा है, लेकिन अंतिम फैसला चयनकर्ताओं पर छोड़ दिया जाएगा।”

वेस्टइंडीज के खिलाफ चला बल्ला

संजू सैमसन और ऋषभ पंत में किसे मिले मौका? सौरव गांगुली ने दिया ये जवाब 2

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले महीने वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज खेली थी। वनडे सीरीज के पहले दो मैचों में उनके बल्ले से 71 और 16 गेंदों में 38 रनों की पारी खेली थी। सीरीज में उनके बल्ले में 3 पारियों में 128.57 की स्ट्राइक रेट में 117 रन बनाए हैं।

इसके बाद भी विकेट के पीछे कुछ खास नहीं कर पाए। वनडे सीरीज के अंतिम में उन्होंने 3 कैच छोड़ दिए थे। इसी वजह से उनकी टीम में होने पर लगातार सवाल उठते रहते हैं। इसके बाद भी वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने हुए हैं।

संजू सैमसन टी-20 टीम का हिस्सा

संजू सैमसन और ऋषभ पंत में किसे मिले मौका? सौरव गांगुली ने दिया ये जवाब 3

संजू सैमसन भी टी-20 टीम में बने हुए हैं लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल रहा है। उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए टीम मे चुना गया था। उसके बाद वेस्टइंडीज और अब श्रीलंका के खिलाफ भी टीम का हिस्सा हैं।

महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य पर अभी भी सवाल बना हुआ है। वह कब वापसी करेंगे यह किसी को नहीं पता है। ऐसे में पंत अभी लगातार खेलते नजर आ सकते हैं।

Related posts