सौरव गांगुली इन 2 दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों को दे सकते हैं मैद

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सौरव गांगुली इन 2 दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों को दे सकते हैं मैदान से विदाई लेने का अवसर 

सौरव गांगुली इन 2 दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों को दे सकते हैं मैदान से विदाई लेने का अवसर

भारतीय क्रिकेट इतिहास के कई दिग्गज खिलाड़ियों को मैदान से विदाई लेने का अवसर नहीं मिल पाया. जिसके बाद सौरव गांगुली जब बीसीसीआई के अध्यक्ष बने तो उसके बाद उन्होंने कहा था की हम दिग्गजों को सम्मान के साथ विदाई देंगे. जिसके कारण अब कहा जा सकता है की दादा 2 भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों को मैदान से विदाई लेने का अवसर दे सकते हैं.

हरभजन सिंह को मिल सकता है बड़ा सम्मान

सौरव गांगुली इन 2 दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों को दे सकते हैं मैदान से विदाई लेने का अवसर 1

दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह 2016 के बाद से भारतीय टीम के लिए नहीं खेले हैं. उन्होंने भारतीय टीम को कई मैच अपने दम पर जीताये हैं. सौरव गांगुली के करीबी माने जाने वाले हरभजन सिंह आईपीएल 2020 के बाद अपने संन्यास की घोषणा कर सकते हैं. जिसके कारण उम्मीद लगाईं जा रही है की भज्जी को मैदान से संन्यास लेने का अवसर दिया जा सकता है.

भारत की टीम के लिए इस ऑफ स्पिनर ने 103 टेस्ट मैच में 32.46 के औसत से 417 विकेट लिए. जबकि 236 एकदिवसीय मैच में उन्होंने 33.36 के औसत से 269 विकेट अपने नाम किये. 28 टी20 मैच में भी इस गेंदबाज ने 25 विकेट लिए हैं. इतने बड़े करियर वाले गेंदबाज को मैदान से ही संन्यास लेने का फैसला करना चाहिए.

महेंद्र सिंह धोनी भी मैदान से ले सकते हैं संन्यास

सौरव गांगुली इन 2 दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों को दे सकते हैं मैदान से विदाई लेने का अवसर 2

पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी फ़िलहाल टीम से बाहर है. टीम में उनकी जगह अब केएल राहुल लेते हुए नजर आ रहे हैं. जिसके कारण कहा जा सकता है की ये खिलाड़ी भी जल्द ही क्रिकेट को अलविदा कह देगा. सभी आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाले विश्व के एकमात्र कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी मैदान से संन्यास लेना का अवसर दिया जा सकता है.

दिग्गज धोनी ने भारत के लिए 90 टेस्ट मैच में 38.09 के औसत से 4876 रन बनाये. जबकि 350 एकदिवसीय मैच में उन्होंने 50.58 के औसत से 10773 रन बनाये. जबकि 98 टी20 मैच में 37.6 के औसत से 1617 रन बनाये हैं. बतौर कप्तान उन्होंने टी20 विश्व कप और एकदिवसीय विश्व कप जीता. जबकि टेस्ट फ़ॉर्मेट में उन्होंने टीम को नंबर एक पायदान तक पहुँचाया था.

कई दिग्गज खिलाड़ी को नहीं मिल सका ये सम्मान

सौरव गांगुली इन 2 दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों को दे सकते हैं मैदान से विदाई लेने का अवसर 3

ऐसे कई भारतीय दिग्गज खिलाड़ी रहे हैं जिन्हें मैदान के बाहर से संन्यास लेना पड़ा. जिसमें वीरेन्द्र सहवाग, गौतम गंभीर, युवराज सिंह और अजित अगरकर के साथ ही साथ जहीर खान का नाम भी सामने आता है. वीवीएस लक्ष्मण ने भी मैदान के बाहर से ही संन्यास लेने का फैसला कर लिया था. हालाँकि उम्मीद है की इन दोनों खिलाड़ियों को वो बड़ा सम्मान दिया जा सकता है.

 

Related posts