सौरव गांगुली ने दिलाया भरोसा JKCA के विकास में BCCI करेगा समर्थन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इरफ़ान पठान से मिलने के बाद जम्मू कश्मीर क्रिकेट पर सौरव गांगुली ने लिया ये फैसला 

इरफ़ान पठान से मिलने के बाद जम्मू कश्मीर क्रिकेट पर सौरव गांगुली ने लिया ये फैसला

सौरव गांगुली के बीसीसीआई प्रेसिडेंट बनने से बाद क्रिकेट बिरादरी में माहौल काफी खुशनुमा हो गया है. अब जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के मेंटोर इरफान पठान, कप्तान परवेज रसूल एक और अधिकारी सोमवार को बीसीसीआई के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली से बात की। गांगुली के साथ हुई इस मुलाकात में जम्मू-कश्मीर क्रिकेट के विकास को लेकर चर्चा हुई।

सौरव गांगुली ने जेकेसीए के विकास का दिलाया भरोसा

इरफ़ान पठान से मिलने के बाद जम्मू कश्मीर क्रिकेट पर सौरव गांगुली ने लिया ये फैसला 1

मुंबई में हुई मीटिंग में सभी के साथ बात करते हुए सौरव गांगुली ने सभी से इलाके में क्रिकेट के विकास को लेकर मदद करने का भरोसा दिलाया। जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर बताया,

“बीसीसीआई अध्यक्ष ने उनकी बातें सुनी और क्षेत्र में क्रिकेट के विकास के लिए पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया। हमने बीसीसीआई अध्यक्ष से हमें बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने का आग्रह किया है।”

बीसीसीआई को कराया गया मौजूदा स्थिति से परिचित

सौरव गांगुली को जम्मू-कश्मीर क्रिकेट की मौजूदा स्थिति से परिचित कराया गया. साथ ही जम्मू में घरेलू मैचों की मेजबानी की योजना की जानकारी भी दी गई है। सूत्र ने बताया,

”हम उम्मीद कर रहे हैं कि जम्मू-कश्मीर के घरेलू मैच एक बार फिर जम्मू में खेले जाएंगे। जम्मू में हमारे पास कालेज का मैदान है और हमारी वहां सुविधाओं में सुधार की योजना है जिससे कि प्रथम श्रेणी मैचों का आयोजन हो सके।”

साथ ही उन्होंने बीसीसीआई प्रमुख को आश्वासन दिया है कि अगले डेढ़ महीने में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। पठान और रसूल ने हालांकि कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेल रही जेकेसीए

इरफान पठान

मौजूदा वक्त में जम्मू-कश्मीर की टीम सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेल रही है. 8 नवंबर से शुरु हुए इस इवेंट में एकमात्र मैच खेला गया है. उडीसा के खिलाफ खेले गए इस मैच में जम्मू-कश्मीर में 3 रन से जीत दर्ज की.

पहले बल्लेबाजी करते हुए जतिन वाधवन के 69 रनों की शानदार पारी की बदौलत टीम ने 2 विकेट्स के नुक्सान पर 164 रन का स्कोर बोर्ड पर लगाया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी उडीसा की टीम 7 विकेट गंवाकर 161 रन ही बना सकी. परिणामस्वरूप जम्मू-कश्मीर टीम ने 3 रन से जीत दर्ज की.

Related posts