सौरव गांगुली ले सकते हैं पिंक बॉल से खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच पर बड़ा फैसला

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बीसीसीआई के बॉस बनते ही डे-नाइट टेस्ट पर सौरव गांगुली ले सकते हैं बड़ा फैसला 

बीसीसीआई के बॉस बनते ही डे-नाइट टेस्ट पर सौरव गांगुली ले सकते हैं बड़ा फैसला

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को चुनाव द्वारा बीसीसीआई का प्रेसिडेंट चुना गया है। 23 अक्टूबर को गांगुली की नियुक्ति हो जाएगी। हर कोई गांगुली के प्रेसिडेंट बनने से काफी खुश हैं, क्योंकि सभी को उम्मीद है कि जिस तरह उन्होंने अपनी अगुवाई में टीम इंडिया का नक्शा बदला उसी तरह अब बीसीसीआई के अध्यक्ष पद पर रहकर वह बड़े और प्रभावी फैसले लेंगे।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

टीम इंडिया को खेलना चाहिए डे-नाईट टेस्ट मैच: गांगुली

सौरव गांगुली

अपनी कप्तानी में सौरव गांगुली ने टीम इंडिया को भले ही कोई आईसीसी विश्व कप न जिताया हो लेकिन उन्होंने टीम इंडिया को वह खिलाड़ी बनाकर दिए जो आगे चलकर मैच विनर बने। अब जबकि सौरव गांगुली बीसीसीआई के भावी प्रेसिडेंट हैं तो उन्होंने टीम इंडिया के डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने की बात कही है।

गांगुली ने आईएएनएस से बताया कि उनकी कार्यसूची में भारतीय टीम द्वारा डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने का मुद्दा रहेगा।

गांगुली ने कहा,

“हम इस पर काम करेंगे। इस पर हम किस तरह काम करेंगे, इस पर अभी कुछ भी कहना मेरे लिए काफी जल्दी होगा, लेकिन एक बार मुझे कार्यभार संभालने दीजिए। उसके बाद हम हर सदस्य से इस पर बात करेंगे।”

टेस्ट चैंपियनशिप में खेला जा सकता है डे-नाइट टेस्ट मैच

एक आम राय यह थी कि टेस्ट चैम्पियनशिप में डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने का प्रावधान नहीं है और इसलिए शास्त्री तथा कोहली भी इसके पक्ष में नहीं हैं, लेकिन गांगुली ने कहा कि टेस्ट चैम्पियनशिप में मैच डे-नाइट में नहीं खेले जाएंगे, यह मानना गलत होगा। इसपर गांगुली ने कहा,

“विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में दिन-रात के टेस्ट मैच हैं, क्योंकि एडिलेड गुलाबी गेंद से होने वाले टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा। मुझे नहीं लगता कि यह कहना सही होगा कि विश्व चैम्पियनशिप में दिन-रात के टेस्ट मैच नहीं होंगे।”

आपको बता दें, भारत में पहला डे नाइट टेस्ट मैच कोलकाता की घरेलू लीग यानि बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन लीग में फाइनल मैच में खेला गया था।

ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान खेलेगा डे नाइट टेस्ट मैच

बीसीसीआई के बॉस बनते ही डे-नाइट टेस्ट पर सौरव गांगुली ले सकते हैं बड़ा फैसला 1

डे-नाईट मैच में दर्शकों की खासा रुचि देखने को मिलती है। आपको बता दें, पाकिस्तान नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज खेलेगा, जिसका दूसरा और आखिरी मैच पिंक बॉल से खेला जाएगा, जो कि डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। पाकिस्तान साल 2019 के आखिर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टूर पर एक डे-नाइट टेस्ट समेत दो टेस्ट मैच और तीन टी 20 मैचों की सीरीज खेलेगा।

Related posts