sourav ganguly congratulates

रविवार को कॉमनवेल्थ गेम्स के क्रिकेट के फाइनल मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से हुआ जहां भारत को 9 रनों से हार का सामना करने के साथ स्वर्ण पदक जीतने का भी सपना टूट गया। भारतीय टीम को सिल्वर से ही संतुष्ट होना पड़ा जिसके बाद उनकी इस उपलब्धि पर बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने शुभकामनाएं देते हुए अपना बयान दिया है जिसपर चलिए आगे जानते हैं।

सिल्वर जीतने पर गांगुली ने दी बधाई

Sourav Ganguly
Sourav Ganguly

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 161 रन बनाने में कामयाब रही, जिसका पीछा करते हुए भारतीय टीम महज 152 रनों पर ही ऑलआउट हो गयी। एजबेस्टन में खेले गये इस फाइनल मुकाबले में भारत को 9 रनों से मिली हार के बाद उनका क्रिकेट में पहली बार गोल्ड जीतने का सपना भी टूट गया। हालांकि उन्हें इस मुकाबले के बाद सिल्वर से ही संतुष्ट होना पड़ा था।

भारतीय टीम के रनर अप होने पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने महिला टीम को बधाई दी। बता दें कि भारतीय टीम सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को शिकस्त देकर फाइनल तक का सफर तय किया था लेकिन फाइनल मुकाबले में वो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर हावी होने में नाकाम रही। केवल सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ही नहीं बल्कि देश के प्रधानमंत्री ने भी उन्हें उनके इस उपलब्धि पर बधाई दी है।

गांगुली ने दिया बयान

Sourav Ganguly congratulates Indian Women's Cricket Team
Sourav Ganguly congratulates Indian Women’s Cricket Team

एजबेस्टन में खेला गए फाइनल मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के ऊपर जीत दर्ज करने में नाकाम रही। इसी के साथ उनके हाथों से स्वर्ण पदक भी फिसल गया। हालांकि सिल्वर जीतने की खुशी में सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) टीम को बधाई देते हुए बयान भी दिया। उन्होंने अपने बयान में कहा-

“सिल्वर जीतने की खुशी में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बधाई। लेकिन वो दुखी होकर अपने घर जा रही है क्योंकि आज ये उनका मैच था।” 

https://twitter.com/SGanguly99/status/1556365190593032192?s=20&t=oGNSL9FEWWP0JFuE4JzGhQ

हालांकि, सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की ये बात तो सच ही है कि भारतीय महिला टीम गोल्ड न जीत पाने के वजह से सभी के आंखों में दुख झलक रहा था लेकिन इस बड़े से स्तर पर यह कारनामा कर दिखाना भी किसी उपलब्धि से कम नहीं है।

इंग्लैंड को हराकर तय किया था फाइनल का रास्ता

Indian Women's Cricket Team
Indian Women’s Cricket Team

सेमीफाइनल मुकाबले में भारत इंग्लैंड को शिकस्त देकर फाइनल का रास्ता तय करने में कामयाब हुई थी। रविवार को खेले गये इस फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर का बल्ला जमकर बोला और वो 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 43 गेंदों में 65 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटी। हरमन के आउट होने के बाद ही भारत का मिडिल ऑर्डर ताश की पत्तों की तरह बिखर गया और ऑस्ट्रेलिया के दिये गये 162 रनों के लक्ष्य तक पहुंचने तक नाकाम रही।