सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट टीम को हाल ही में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। भारत भले ही टेस्ट चैंपियनशिप को तो नहीं जीत सकी, लेकिन जिस तरह से भारतीय टीम का पिछले 2 साल में टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान प्रदर्शन रहा वो वाकई में जबरदस्त रहा।

भारत को ऑस्ट्रेलिया में मिली थी यादगार जीत

भारतीय टीम ने कई बड़ी टीमों को मात दी। जिसमें ऑस्ट्रेलिया को उनकी ही सरजमीं पर इस साल टेस्ट सीरीज में हराने में सफलता हासिल की। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को कुछ बड़े खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के बाद भी 2-1 से सीरीज को अपने नाम कर हर किसी को हैरान कर दिया।

सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट टीम की इस जीत को बताया सबसे खास, WTC पर कही ये बात 1

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भारत ने 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के ब्रिस्बेन में खेले गए अंतिम टेस्ट मैच को रोमांचक अंदाज में जीता था। इस जीत के बाद भारतीय क्रिकेट के लिए सबसे खास और बड़ी उपलब्धि में से एक है, इसे हमेशा याद किया जाएगा।

सौरव गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज जीत को बताया खास

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट कोहली की पहले टेस्ट के बाद सेवाएं नहीं मिल सकी। पहले टेस्ट में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से हरा दिया, लेकिन इसके बाद अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने कमाल की वापसी की, जिसमें दूसरा टेस्ट ड्रॉ करवाने के बाद अगले दोनों ही टेस्ट जीतकर सीरीज को भी जीत लिया।

सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट टीम की इस जीत को बताया सबसे खास, WTC पर कही ये बात 2

ऑस्ट्रेलिया में मिली इस टेस्ट सीरीज जीत को बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली सबसे खास पल मानते हैं। उन्होंने एक साप्ताहिक पत्रिका को इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने भारत की इस जीत की भरपूर तारीफ की और बताया कि भारत टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में खेलने की हकदार थी।

मुख्य खिलाड़ियों के ना होने के बाद भी भारत ने जीती सीरीज

गांगुली ने कहा कि

“मैं मानता हूं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी जीत मेरे लिए सबसे बड़ा आकर्षण है। ऑस्ट्रेलिया हमेशा से मजबूत टीम रही है, और भारत द्वारा उन्हें उनके घर में हराना एक बड़ी उपलब्धि है। हमारे कई मुख्य खिलाड़ी मौजूद नहीं थे, ये बड़ी बात है कि जिन्हें उनकी जगह मौका मिला उन्होंने खुद को साबित किया। भारतीय टीम लगातार शानदार खेली और इसीलिए वह फाइनल में थी।”

सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट टीम की इस जीत को बताया सबसे खास, WTC पर कही ये बात 3

इस जीत को सौरव गांगुली ने अपने लिए बहुत ही खास करार दिया है, साथ ही इस जीत को कई दिग्गज भारत की बहुत बड़ी उपलब्धि मान चुके हैं। भारत ने इस जीत से साबित किया कि उनके पास भविष्य के लिए अच्छी टीम सेट है।

One reply on “सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट टीम की इस जीत को बताया सबसे खास, WTC पर कही ये बात”

Comments are closed.