आईपीएल 2021 में रिकॉर्ड दर्शकों की संख्या को लेकर सौरव गांगुली ने इस वजह से सहवाग को दिया श्रेय 1

संयुक्त अरब अमीरात में खेला गया इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन जबरदस्त कामयाबी लेकर आया। कोरोना काल के बीच एक समय तो आईपीएल का आयोजन ही मुश्किल नजर आ रहा था। कोरोना के कहर को देखते हुए आईपीएल के इस सीजन के रद्द होने की पूरी आशंका बनी हुई थी, लेकिन बीसीसीआई ने इसे यूएई में आयोजित कराया।

आईपीएल के 13वें सीजन ने बटोरी सबसे ज्यादा कामयाबी

क्रिकेट जगत की सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक इंडियन प्रीमियर लीग के यूएई में होने वाले आयोजन में सफलता के लिए काफी बीसीसीआई के सामने बड़ी चुनौती मानी जा रही थी।

आईपीएल 2021 में रिकॉर्ड दर्शकों की संख्या को लेकर सौरव गांगुली ने इस वजह से सहवाग को दिया श्रेय 2

लेकिन देश से बाहर जाने के बाद भी बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन में ऐसी सुव्यवस्थाएं की जिससे ये आईपीएल इस लीग के इतिहास का सबसे सफलतम साबित होने में कामयाब रहा।

रिकॉर्ड तोड़ दर्शकों के लिए सौरव गांगुली की हो रही है तारीफ

कोरोना काल के कारण आईपीएल का ये सीजन स्टेडियम में बिना दर्शकों के खेला गया। लेकिन फिर भी ये सीजन बहुत ही जबरदस्त कामयाब रहा। इस सीजन में दर्शकों की संख्या में रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की गई जो 28 प्रतिशत ज्यादा दर्शकों की बढ़ोतरी लेने में सफल रहा। इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये सीजन किस तरह से हिट रहा।

आईपीएल 2021 में रिकॉर्ड दर्शकों की संख्या को लेकर सौरव गांगुली ने इस वजह से सहवाग को दिया श्रेय 3

आईपीएल के 13वें सीजन में कामयाबी से बीसीसीआई काफी अभिभूत है। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने काफी बेहतरीन व्यवस्थाओं और योजना से इस सीजन को लोकप्रियता के शिखर पर पहुंचा दिया। इस सीजन के रिकॉर्ड दर्शकों के कारण सौरव गांगुली की तो खूब तारीफ हो रही है।

सौरव गांगुली ने वीरेन्द्र सहवाग को बताया रिकॉर्ड दर्शक का कारण

लेकिन खुद सौरव गांगुली इस सीजन की सफलता में खुद या बीसीसीआई का हाथ नहीं बल्कि अपने पूराने साथी खिलाड़ी का बड़ा योगदान मानते हैं। जी हां… सौरव गांगुली इस सीजन की लोकप्रियता के लिए भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग को श्रेय दे रहे हैं।

आईपीएल 2021 में रिकॉर्ड दर्शकों की संख्या को लेकर सौरव गांगुली ने इस वजह से सहवाग को दिया श्रेय 4

वीरेन्द्र सहवाग ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो पोस्ट किया है। सहवाग इस फोटो में पूरी स्टाइल में हैं। उनकी इस पोस्ट की गई फोटो पर सौरव गांगुली ने कमेंट करते हुए उन्हें ही आईपीएल के रिकॉर्ड दर्शक की वजह बता दिया। जिसमें उन्होंने कमेंट कर लिखा- “क्या बात है वीरू, आप फिट और सुंदर लग रहे हो। ‘वीरू की बैठक’ आईपीएल 2020 के रिकॉर्ड दर्शकों के मुख्य कारणों में से एक रही।”