आईपीएल में 'पावर प्लेयर' पर अंतिम फैसला सौरव गांगुली का होगा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल में ‘पावर प्लेयर’ पर अंतिम फैसला बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का होगा 

आईपीएल में ‘पावर प्लेयर’ पर अंतिम फैसला बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का होगा

भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड अपनी टी-20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बदलाव करने का सोच रही है। इसमें पावर प्लेयर का विकल्प लाने पर विचार किया जा रहा है। आईपीएल की शुरुआत 2008 में हुई थी और अभी तक 12 सीजन खेले जा चुके हैं। नये नियम आने के बाद बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को मैच में शामिल किया जा सकता है।

आईपीएल में 'पावर प्लेयर' पर अंतिम फैसला बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का होगा 1

क्या है नियम?

आईपीएल

मैच में कोई भी टीम 15 खिलाड़ी को चुन सकती है। विकेट गिरने या फिर ओवर समाप्ति के बाद टीम अपने खिलाड़ियों को बदल सकती है। इसके बारे में जानकारी देते हुए बीसीसीआई अधिकारी ने कहा

“हम ऐसी स्थिति पर विचार कर रहे हैं जहां टीमों को अंतिम-11 के बजाए 15 खिलाड़ियों को चुनना हो और एक खिलाड़ी को मैच के दौरान कभी भी विकेट गिरने के बाद या ओवर खत्म होने के बाद बदला जा सके। हम इसे आईपीएल में लाने की सोच रहे हैं।”

दादा लेंगे अंतिम फैसला

आईपीएल में 'पावर प्लेयर' पर अंतिम फैसला बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का होगा 2

बीसीसीआई के नये अध्यक्ष सौरव गांगुली इस नियम पर अंतिम फैसला लेंगे। पिछले महीने ही वह बीसीसीआई के नये अध्यक्ष बने थे। इस बारे में पीटीआई से बात करते हुए बोर्ड के सीनियर अधिकारी ने कहा

“अंतिम फैसला बीसीसीआई अध्यक्ष ही लेंगे। वह आईपीएल गवर्निंग काउन्सिल और अध्यक्ष बृजेश पटेल और अन्य पदाधिकारियों के साथ निश्चित रूप से चर्चा करेंगे, लेकिन कई कारकों को ध्यान में रखना होगा।”

यह भी पढ़े: IPL 2018: दिनेश कार्तिक ने छिनी थी रोबिन उथप्पा से कप्तानी अब कार्तिक को लेकर उथप्पा की अजीबोगरीब बयान

आईपीएल से पहले ट्रायल?

आईपीएल में 'पावर प्लेयर' पर अंतिम फैसला बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का होगा 3

बीसीसीआई आईपीएल से पहले इस नियम का ट्रायल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में करना चाहती है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 8 नवंबर से हो रही है। इसमें स्सिर्फ़ तीन दिन ही बाकी हैं और ऐसे में नये नियम को लाना जल्दीबाजी होगी।

आईपीएल का आयोजन अप्रैल और मई के महीने में की जाती है। अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को होगी। मुंबई इंडियंस ने पिछला सीजन अपने नाम किया था। कई टीमें अभी तक एक बार भी विजेता नहीं बनी हैं और अगले सीजन में पहली बार विजेता बनना चाहेंगी।

Related posts