सौरव गांगुली ने किया स्वीकार, रवि शास्त्री हैं कोच के सही हकदार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सौरव गांगुली ने इस शख्स को माना टीम इंडिया का कोच बनने का सबसे सही इंसान 

सौरव गांगुली ने इस शख्स को माना टीम इंडिया का कोच बनने का सबसे सही इंसान

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच का पद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले गए विश्व कप के बाद से ही बहुत ही बड़ा मुद्दा रहा था। जिसके बाद पिछले ही महीनों एक बार फिर से भारत के मुख्य कोच पद के लिए रवि शास्त्री को ही चुना गया है जो अब 2021 में होने वाले टी20 विश्व कप तक टीम के कोच बने रहेंगे।

सौरव गांगुली और रवि शास्त्री में रही हैं अनबन की खबरें

रवि शास्त्री को कोच बनाने को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कई बार अपनी प्रतिक्रिया दी है। साथ ही सौरव गांगुली और रवि शास्त्री के बीच अनबन की भी बड़ी खबरें रही हैं।

सौरव गांगुली

सौरव गांगुली की अगुवायी में सीएसी ने साल 2016 में रवि शास्त्री को मुख्य कोच के रूप में नहीं चुना था जिसके बाद से कई बार ऐसी अफवाहें उड़ी हैं कि सौरव गांगुली और रवि शास्त्री के बीच अच्छा रिश्ता ना होने के कारण उन्हें नहीं चुना।

सौरव गांगुली ने अब माना, रवि शास्त्री ही मुख्य कोच के सही विकल्प

लेकिन अब सौरव गांगुली ने रवि शास्त्री को ही मुख्च कोच के लिए सही विकल्प करार दिया है। गांगुली ने कहा कि

सौरव गांगुली

“रवि सही विकल्प हैं। उनके पास बहुत ज्यादा विकल्प नहीं थे क्योंकि कई ने तो आवेदन की नहीं किया था। वो पांच साल से ऐसा ही कर रहे हैं और अब उन्हें दो और साल के लिए ये जिम्मेदारी दी गई है। मुझे नहीं लगता है कि इतिहास में किसी और टीम के साथ इतना लंबा समय मिला है। ये सही विकल्प है, लेकिन अब उन्हें अपने अंदर विश्वास को चुकाना होगा। उनके पास दो टी20 विश्व कप हैं। और इस तरह के बड़े टूर्नामेंट में भारत को जीतने के तरीके खोजने होंगे।”

टीम में प्रतिभा की नहीं कोई कमी, लेकिन खोजना होगा नॉक आउट मैच जीतने का तरीका

सौरव गांगुली ने आगे कहा कि

रवि शास्त्री

“टीम के पास प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। ऐसी टीम जिसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, ऋषभ पंत और शिखर धवन हैं, प्रतिभा में कम नहीं हैं। लेकिन ये भी सच है कि 2015 विश्व कप, 2016 टी20 विश्व कप और अब 2019 विश्व कप में हम सेमीफाइनल में हार गए। उन्हें नॉक आउट मैच को जीतने का तरीका खोजना होगा। यही पहेली है जिसे उन्हें हल करने की जरूरत है। उन्हें कुछ किस्तम चाहिए। कुछ जोखिम लेने चाहिए और एक रास्ता खोजना चाहिए।”

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts