सौरव गांगुली ने कहा, भारतीय टीम हर सीरीज में खेले एक डे-नाइट टेस्ट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सौरव गांगुली ने कहा, भारतीय टीम हर सीरीज में खेले एक डे-नाइट टेस्ट 

सौरव गांगुली ने कहा, भारतीय टीम हर सीरीज में खेले एक डे-नाइट टेस्ट

भारतीय टीम ने पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेला था। इससे पहले लगभग सभी बड़ी टीमों ने डे-नाइट टेस्ट खेल लिया था। इस मैच पूरा स्टेडियम दर्शकों से भरा हुआ था। टेस्ट क्रिकेट की कम होती लोकप्रियता को देखते हुए ही भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ऐसा करने का फैसला किया था।

सीरीज में एक मैच हो डे-नाइट

सौरव गांगुली ने कहा, भारतीय टीम हर सीरीज में खेले एक डे-नाइट टेस्ट 1

सौरव गांगुली चाहते हैं कि भारतीय टीम हर सीरीज में एक डे-नाइट टेस्ट मैच खेले। कोलकाता में हुए मैच की सफलता को देखते हुए ऐसा कहा है। द वीक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा

“मैं इसके बारे में बहुत उत्साहित हूं। मुझे लगता है कि यह आगे का रास्ता है। प्रत्येक टेस्ट नहीं हो लेकिन सीरीज में कम से कम एक मैच ऐसा हो। कोलकाता में हुए आयोजन से उत्साहित, अन्य भारतीय आयोजन स्थल अब दिन-रात्रि टेस्ट की मेजबानी करने के लिए तैयार हैं।”

कम दर्शकों के सामने नहीं खेलना चाहता

सौरव गांगुली ने कहा, भारतीय टीम हर सीरीज में खेले एक डे-नाइट टेस्ट 2

सौरव गांगुली का मानना है कि कोई भी खिलाड़ी 5000 दर्शकों के सामने टेस्ट नहीं खेलना चाहेगा। उन्होंने कहा है कि बोर्ड के साथ वह अपना अनुभव शेयर करके अन्य मैदानों में करना चाहेंगे। उन्होंने कहा

“मैं अपने अनुभवों को बोर्ड के साथ साझा करूंगा और हम इसे अन्य स्थानों पर लागू करने का प्रयास करेंगे। इसके बाद, हर कोई तैयार है। कोई भी 5,000 लोगों के सामने टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहता है।”

न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया में सीरीज

सौरव गांगुली ने कहा, भारतीय टीम हर सीरीज में खेले एक डे-नाइट टेस्ट 3

भारतीय टीम को अगली टेस्ट सीरीज न्यूजीलैंड में खेलनी है। इसके बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज है। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज घर में ही खेली जाएगी। इसमें भी डे-नाइट टेस्ट खेला जा सकता है।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अगले साल होने वाली टेस्ट सीरीज में डे-नाइट मैच खेलने की मांग की जा रही है। बीसीसीआई स्वीकृति देती है तो भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में भी डे-नाइट टेस्ट खेल सकती है।

Related posts