सौरव गांगुली

आईपीएल 2020 की तैयारिया जोरों शोरों से चल रही हैं। कोरोना वायरस के चलते लीग का ये सीजन यूएई में खेला जाएगा। आगामी सीजन की तैयारियों का जायजा लेने बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली शारजाह पहुंचे। इस दौरान बोर्ड के कई प्रमुख अधिकारी भी गांगुली के साथ नजर आए। दौरे के बाद गांगुली ने खुद तैयारियों की जमकर तारीफ की।

सौरव गांगुली ने की तैयारियों की तारीफ

सौरव गांगुली

बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने आईपीएल 2020 के लिए शारजाह के ऐतिहासिक क्रिकेट स्टेडियम का जायजा लिया। इस दौरान गांगुली के साथ इस दौरान बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल, संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज और मुबासिर उस्मानी के अलावा एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के महाप्रबंधक भी मौजूद थे। इस सीजन में शारजाह को 12 मैचों की मेजबानी करनी है। सोमवार को यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार,

गांगुली ने कहा कि युवा खिलाड़ी उस क्रिकेट मैदान में खेलने को लेकर उत्सुक हैं जहां सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर जैसे महान खिलाड़ियों ने इतिहास रचा।

IPL 2020: सौरव गांगुली ने शारजाह पहुंच लिया तैयारियों का जायजा 1

शारजाह में हुआ नवीनीकरण का काम

यूएई में आयोजित होने वाले आईपीएल 2020 का आयोजन अबु धाबी, शारजाह, दुबई के क्रिकेट ग्राउंड्स पर होगा। लीग के सभी 60 मैच इन 3 स्टेडियम में खेले जाएंगे। शारजाह की बात करें, तो हाल ही में शारजाह स्टेडियम में बड़े पैमाने पर नवीनीकरण का कार्य किया गया है जिसमें नई कृत्रिम छत लगाना, रॉयल सुइट को अपग्रेड करना के अलावा कॉमेंट्री बॉक्स और हॉस्पिटैलिटी बॉक्स को कोविड-19 से जुड़े नियमों के अनुसार तैयार करना शामिल है।

19 सितंबर से होगा आईपीएल का आगाज

आईपीएल 2020

कोरोना वायरस के चलते लंबे वक्त से स्थगित चल रहे आईपीएल 2020 का आयोजन 19 सितंबर से यूएई के मैदानों पर होगा। आगामी सीजन का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि लंबे वक्त बाद कोई बड़ा टूर्नामेंट देखने को मिलने वाला है। आईपीएल के इस सीजन में रात को 8 बजे से खेले जाने वाले मैच 7.30 व शाम 4 बजे खेले जाने वाले मैच 3.30 बजे खेले जाएंगे।

सीजन का पहला मैच पिछले साल की फाइनलिस्ट टीमें मुंबई इंडियंस व चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 19 सितंबर को अबु धाबी में खेला जाएगा। फिलहाल सभी टीमें क्वारेंटीन अवधि पूरी कर प्रैक्टिस करती नजर आ रही हैं। वहीं बताते चलें, इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी जो इस वक्त सीरीज खेलने में व्यस्थ हैं, वह भी 17 सितंबर को यूएई पहुंच जाएंगे।