सौरव गांगुली ने सुनाई चयनकर्ताओं को सुनाई खरी खोटी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस खिलाड़ी को इंग्लैंड दौरे से बाहर किये जाने पर सौरव गांगुली ने सुनाई चयनकर्ताओं को खरी खोटी 

इस खिलाड़ी को इंग्लैंड दौरे से बाहर किये जाने पर सौरव गांगुली ने सुनाई चयनकर्ताओं को खरी खोटी
NOTTINGHAM, ENGLAND - JULY 12: Star Sports commentators Harsha Bhogle, Rahul Dravid and Sourav Ganguly ahead of day four of 1st Investec Test match between England and India at Trent Bridge on July 12, 2014 in Nottingham, England. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम को आईपीएल की समाप्ति के बाद इस साल के मध्य में इंग्लैंड के एक कठिन दौरे पर जाना है। भारत के इंग्लैंड के इस दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन मंगलवार को कर लिया गया। चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम का अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के साथ ही इंग्लैंड के दौरे पर तीन मैचों की टी-20 सीरीज और 5 मैचों की वनडे सीरीज के पहले तीन वनडे मैचों के लिए टीम का चयन किया गया।

इस खिलाड़ी को इंग्लैंड दौरे से बाहर किये जाने पर सौरव गांगुली ने सुनाई चयनकर्ताओं को खरी खोटी 1

इंग्लैंड दौरे पर अजिंक्य रहाणे सीमित ओवर की टीम से किया गया नजरअंदाज

भारतीय क्रिकेट टीम के इस चयन में चयनकर्ताओं ने कुछ चौंकाने वाले फैसले लिए हैं, तो वहीं कुछ ऐसे खिलाड़ियों को नजरअंदाज कर दिया. जिसे टीम में शामिल किया जा सकता था। इसी तरह से आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे कुछ युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया लेकिन इन सबके बीच एक चौंकाने वाला और बड़ा फैसला लेते हुए अजिंक्य रहाणे जैसे बड़े खिलाड़ी को नजरअंदाज कर दिया।

इस खिलाड़ी को इंग्लैंड दौरे से बाहर किये जाने पर सौरव गांगुली ने सुनाई चयनकर्ताओं को खरी खोटी 2

कई दिग्गज रहाणे के बाहर करने के फैसले को बता रहे हैं गलत

अजिंक्य रहाणे भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं। अजिंक्य रहाणे भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं, लेकिन उन्हें इंग्लैंड में किए गए बेहतरीन रिकॉर्ड को नजरअंदाज करते हुए टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया। वैसे रहाणे की आईपीएल फॉर्म को देखते हुए कई लोग इस फैसले को सही बता रहे हैं

इस खिलाड़ी को इंग्लैंड दौरे से बाहर किये जाने पर सौरव गांगुली ने सुनाई चयनकर्ताओं को खरी खोटी 3

सौरव गांगुली भी हैं रहाणे को बाहर करने से नाराज

लेकिन वहीं कुछ दिग्गज खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे को इंग्लैंड के महत्वपूर्ण दौरे पर टीम में शामिल नहीं करने का फैसला गलत मान रहे हैं। इसी बात को लेकर भारत के महान कप्तानों में से एक सौरव गांगुली ने बड़ा बयान दिया है।

सौरव गांगुली ने इसको लेकर कहा “सीमित ओवर की क्रिकेट में अजिंक्य रहाणे का चयन ना होना बहुत ही कठोर फैसला है। मैं अब भी अंबाती रायडू से पहले अजिंक्य रहाणे को चुनूंगा। अजिंक्य रहाणे इंग्लैंड में एक बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी हैं और उनका इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन रहा है।”

इस खिलाड़ी को इंग्लैंड दौरे से बाहर किये जाने पर सौरव गांगुली ने सुनाई चयनकर्ताओं को खरी खोटी 4

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply