सौरव गांगुली ने बताया सीएसी मात्र भारतीय टीम का चयनकर्ता

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सिर्फ चयनकर्ता चुनने के लिए बनेगी सीएसी, पैट कमिंस के 15.5 करोड़ मिलने पर बोल गये ये बात 

सिर्फ चयनकर्ता चुनने के लिए बनेगी सीएसी, पैट कमिंस के 15.5 करोड़ मिलने पर बोल गये ये बात

भारतीय टीम के चयनकर्तायों का कार्यकाल खत्म हो चूका है. सभी को टीम के लिए नए चयनकर्ता का इंतजार है. लेकिन बीसीसीआई के तरफ से इसमें देरी होती जा रही है. अब बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने चयनकर्ता चुनने के लिए सीएसी का गठन पर बात की है. उन्होंने कहा कि सीएसी को मात्र चयनकर्ता चुनने के लिए ही बनाया जायेगा.

सौरव गांगुली ने बताया चयनकर्ता के लिए कब बनेगी सीएसी

सिर्फ चयनकर्ता चुनने के लिए बनेगी सीएसी, पैट कमिंस के 15.5 करोड़ मिलने पर बोल गये ये बात 1

एमएसके प्रसाद और उनकी टीम का कार्यकाल अब ख़त्म हो गया है. लेकिन उसके बाद भी उन्हें ही फ़िलहाल श्रीलंका दौरे के लिए टीम चुनने को बोला गया है. जिसका कारण है की अभी तक नए नए चयनकर्ता चुनने के लिए सीएसी का गठन भी नहीं हो पाया है. जिसके बारें में अब बोलते हुए बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने फैंटसी स्पोर्ट्स साइट के कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि

” अगले एक या दो दिन में सीएसी का गठन हो जायेगा. इन्हें मात्र चयनकर्ता चुनने के लिए ही नियुक्त किया जायेगा. क्योंकि टीम के मुख्य कोच का चयन पहले से ही हो चूका है.”

पैट कमिंस को मिले रकम पर भी बोले सौरव गांगुली

सिर्फ चयनकर्ता चुनने के लिए बनेगी सीएसी, पैट कमिंस के 15.5 करोड़ मिलने पर बोल गये ये बात 2

आईपीएल के नीलामी में कल कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने पैट कमिंस पर 15.50 करोड़ रूपये देकर ख़रीदा था. जिसके बारें में बोलते हुए सौरव गांगुली ने कहा कि

” वो बहुत ज्यादा डिमांड में थे. खासकर जब छोटी नीलामी होती है तो किसी ने किसी खिलाड़ी को इतना बड़ा रकम मिल जाता है. बेन स्टोक्स को भी छोटी नीलामी में ही 14.5 करोड़ मिले थे. कोलकाता की टीम ईडन गार्डन्स पर खेलती है.”

उन्होंने आगे कहा कि

” जहाँ पर तेज गेंदबाजो को थोडा मदद मिलता है. इसलिए भी उन्होंने पैसे देने में कोई कमी नहीं की. दिल्ली कैपिटल्स ने भी 15 करोड़ तक उन्हें खरीदने का पूरा प्रयास किया.”

श्रीलंका से सीरीज के लिए होना है भारतीय टीम का चयन

सिर्फ चयनकर्ता चुनने के लिए बनेगी सीएसी, पैट कमिंस के 15.5 करोड़ मिलने पर बोल गये ये बात 3

अब भारतीय टीम का श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए चयन होना है. जिसे एमएसके प्रसाद की टीम ही चुनेगी. लेकिन उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम का चयन नए चयनकर्तायों के द्वारा ही किया जा सकता है. जिसके लिए हालाँकि बीसीसीआई को सीएसी चुनने में जल्दी करना होगा.

 

Related posts