//

पाकिस्तान के साथ मैच खेलने पर बोले सौरव गांगुली, मोदी जी और इमरान खान करेंगे इसका फैसला

सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को बीसीसीआई का बॉस चुना गया है। इस बात की आधिकारिक घोषणा 23 अक्टूबर को होगी। अब जबकि बीसीसीआई की बागडोर गांगुली के हाथ में है तो जाहिर है टीम इंडिया से जुड़े हुए सभी सवालों का सामना भी उन्हें करना ही होगा। बीसीसीआई के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने के बाद कोलकाता पहुंचे गांगुली से पाकिस्तान के साथ क्रिकेट पर लेकर सवाल दिया जिसका जवाब दादा ने बेबाकी से दिया।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

दोनों देशों के प्रधानमंत्री से पूछे ये सवाल: गांगुली

सैरव गांगुली

भारत-पाकिस्तान एक दूसरे की चिर प्रतिद्वंदी टीमें हैं। दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण रिश्ते हैं जिससे क्रिकेच भी खासा प्रभावित होता है। नामांकन भर कर कोलकाता पहुंचे प्रिंस ऑफ कोलकाता से मीडिया ने भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच को लेकर सवाल किया। जिसके जवाब में गांगुली ने कहा,

‘ये सवाल (भारत-पाकिस्तान क्रिकेट) आपको मोदी जी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से पूछना चाहिए। अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम सरकारों की अनुमित के बिना नहीं बनते। इसलिए हमारे पास इस सवाल का जवाब नहीं है।’

BCCI ने पुलवामा हमले के बाद ICC को लिखा था पत्र

पाकिस्तान के साथ मैच खेलने पर बोले सौरव गांगुली, मोदी जी और इमरान खान करेंगे इसका फैसला 1

14 फरवरी को पाकिस्तान ने पुलवामा पर आतंकी हमला किया था। जिसमें भारत के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद चारों तरफ पाकिस्तान के साथ क्रिकेट का बहिष्कार करने का नारा लगाया जा रहा था। इसी क्रम में फरवरी महीने में ही बीसीसीआई ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) को एक पत्र लिखा था।

इसमें उसने क्रिकेट समुदाय से आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देशों से संबंध खत्म करने की मांग की थी। पत्र में बीसीसीआई ने वनडे वर्ल्ड कप समेत आईसीसी की भविष्य में होने वाले प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों और मैच अधिकारियों की सुरक्षा को लेकर चिंता भी जताई थी। हालांकि, आईसीसी ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बाहर नहीं किया था।

बताते चलें कि आखिरी द्विपक्षीय सीरीज 2012 में खेली गई थी जिसमें पाकिस्तान ने भारत दौरा किया था। वहीं आखिरी बार दोनों टीमें आईसीसी विश्व कप के लीग मैच के दौरान 16 जून को आमने-सामने आई थी।