Sourav Ganguly On Rishabh Pant
Sourav Ganguly On Rishabh Pant

Rishabh Pant: आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. लीग स्टेज के आखिरी मुकाबले में मुंबई इंडियंस से मिली हार के कारण वह अपनी टीम को प्लेऑफ में भी जगह नहीं दिला पाए. इस सीजन विकेट के पीछे भी कई बार डीआरएस को लेकर उनके फैसले की खूब आलोचना होती रही. इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने पहली बार किसी आईपीएल सीजन के सभी मुकाबलों 35 या उससे गेंदे नहीं खेलने का शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया. वहीं, इतना सबकुछ होने के बावजूद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत का समर्थन किया है.

Rishabh Pant के समर्थन में गांगुली ने दिया बड़ा बयान

Sourav Ganguly On Rishabh Pant
Sourav Ganguly On Rishabh Pant

दरअसल, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने एक कार्यक्रम में कहा कि ऋषभ पंत की तुलना करना सही नहीं है. उन्होंने ऋषभ पंत की दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी से तुलना को भी गलत बताया. उन्होंने कोलकाता में एक कार्यक्रम में कहा,

“पंत की तुलना धोनी से मत करिये. धोनी के पास काफी अनुभव है. हर कोई इंसान है. गलतियां होंगी लेकिन बतौर कप्तान रोहित का रिकॉर्ड शानदार है. उन्होंने (धोनी) आईपीएल, टेस्ट और एकदिवसीय मिलाकर 500 से ज्यादा मैचों में कप्तानी की है. धोनी के साथ पंत की तुलना सही नहीं है.”

‘मुझे यकीन है कि वो वापसी करेंगे’

Sourav Ganguly On Rishabh Pa
Sourav Ganguly On Rishabh Pant

वहीं, सौरव गांगुली ने आईपीएल के 15वें सीजन में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के खराब फॉर्म को लेकर कहा कि वह वापसी करेंगे। उन्होंने कहा,

“वे बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। मुझे यकीन है कि वे वापसी करेंगे। वे इतना क्रिकेट खेलते हैं कि कई बार फॉर्म से बाहर हो जाते हैं। कोहली ने आखिरी मैच में बहुत अच्छा खेला, खासकर जब आरसीबी को इसकी जरूरत थी। इसलिए वह (कोहली) इतने खुश थे कि आरसीबी ने क्वालीफाई कर लिया। वे सभी महान खिलाड़ी हैं, यह समय की बात है जब वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।”

बता दें कि ऋषभ पंत ने अभी तक 30 टेस्ट, 24 वनडे और 43 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 4 शतक और 9 अर्धशतकों की बदौलत कुल 1920 रन जबकि वनडे में 5 अर्धशतकों की मदद से 715 रन बनाए हैं. उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में भी 3 अर्धशतक लगाए हैं और कुल 683 रन बनाए हैं. वहीं, आईपीएल के 15वें सीजन में पंत ने 14 मैच खेले और 30.91 के औसत से कुल 340 रन बनाए हैं.

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer