सौरव गांगुली ने भारतीय टीम को दी नसीहत कहा टीम को जीतना होगा विश्वकप

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय टीम लगातार हार रही आईसीसी टूर्नामेंट, अब सौरव गांगुली ने कही ये बात 

भारतीय टीम लगातार हार रही आईसीसी टूर्नामेंट, अब सौरव गांगुली ने कही ये बात

भारतीय टीम ने भले ही विराट कोहली की कप्तानी में विश्व क्रिकेट में अपना दबदबा बनाया हो, लेकिन वह 2013 के बाद आईसीसी टूर्नामेंट जीतने में नाकाम रही है. भारतीय टीम सेमी फाइनल तथा फाइनल तक तो पहुच जाती है लेकिन ख़िताब अपने नाम करने में असफल रहती है. भरत विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार गया था. इस हार के बाद सभी भारतीयों का दिल टूटा था.

इसी क्रम में भारत के पूर्व दिग्गज कप्तान तथा बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारतीय टीम के बारे में पत्रकरों से बात की है. पूर्व कप्तान का मानना है कि यह एक मानसिक चीज है और इससे पार पाने के लिए सही राह खोजने की जरूरत है।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा

भारतीय टीम लगातार हार रही आईसीसी टूर्नामेंट, अब सौरव गांगुली ने कही ये बात 1

‘अच्छी टीम होने के बावजूद भी भारतीय टीम पिछले दो-तीन टूर्नामेंट में वे सेमीफाइनल में हार चुके हैं। मुझे नहीं लगता कि खिलाड़ियों को छोड़कर कोई भी कुछ भी कर सकता है. यह एक मानसिक बात है. यदि आप सेमीफाइनल में पहुंचते हैं, तो आपको इसे हासिल करने की जरुरत है.’

उन्होंने आगे कहा,

भारतीय टीम लगातार हार रही आईसीसी टूर्नामेंट, अब सौरव गांगुली ने कही ये बात 2

‘मुझे यकीन है कि विराट, रोहित और अन्य खिलाड़ी इस पर गौर करेंगे. हम उनका केवल समर्थन कर सकते हैं. अपने खेल के दिनों में, मैं बल्लेबाजी कर सकता था और भारत को फाइनल में पहुंचा सकता था. लेकिन हममें से कोई भी अब ऐसा नहीं कर सकता. हम केवल अप्रतक्ष रूप से टीम की मदद कर सकते हैं. हम उन्हें वह दे सकते हैं जो वे चाहते हैं उन्हें सुविधाएं दे सकते हैं.’

इसके अलावा दादा ने अंडर-19 टीम के बारे में भी बात की

भारतीय टीम लगातार हार रही आईसीसी टूर्नामेंट, अब सौरव गांगुली ने कही ये बात 3

उन्होंने कहा अगले साल अंडर 19 विश्वकप 12 जनवरी से दक्षिण अफ्रीका में होने वाला है। उन्होंने कहा, ‘हमने आखिरी अंडर -19 विश्व कप जीता हुआ है. गांगुली ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि राहुल द्रविड़, पारस मंब्रे और अन्य अनुभवी स्टाफ के संरक्षण में हम दक्षिण अफ्रीका में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.”

Related posts