सौरव गांगुली ने बताया टीम संभालना या बीसीसीआई को संभालना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सौरव गांगुली ने बताया टीम संभालना या बीसीसीआई को संभालना क्या है सबसे ज्यादा मुश्किल 

सौरव गांगुली ने बताया टीम संभालना या बीसीसीआई को संभालना क्या है सबसे ज्यादा मुश्किल

पूर्व भारतीय टीम के दिग्गज कप्तान सौरव गांगुली अब बीसीसीआई के अध्यक्ष बन गये हैं. जहाँ पर वो अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से संभाल रहे हैं. अब उनके दोनों भूमिकाओं की तुलना हो रही है. अब खुद सौरव गांगुली के ने अपनी दोनों भूमिका की तुलना करते हुए एक बड़ा बयान दिया है. जो सबको चौका सकता है.

सौरव गांगुली ने बताया खेलना या बीसीसीआई देखना क्या है बड़ा काम

सौरव गांगुली ने बताया टीम संभालना या बीसीसीआई को संभालना क्या है सबसे ज्यादा मुश्किल 1

मौजूदा समय में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष बन गये हैं. अब उनकी पहली भूमिका खेलना और अब बीसीसीआई को संभालने के बीच बहुत तुलना होती है. जिसके बारें में अब बोलते हुए खुद दादा ने पीटीआई के इन्टरव्यू में कहा कि

” दबाव में बल्लेबाजी करना बहुत ज्यादा मुश्किल होता था, क्योंकि जब आप बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो आपको मात्र एक मौका ही मिलता है. यदि अब बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में मैं एक गलती करता हूँ तो उसे अगले दिन सही कर सकता हूँ. लेकिन यदि ग्लेन मैकग्राथ के गेंद पर एज लग जाये तो फिर बचना मुश्किल है.”

बीसीसीआई अध्यक्ष के भूमिका पर भी बोले सौरव गांगुली

सौरव गांगुली

पिछले साल चुनाव के बाद इस दिग्गज क्रिकेटर को बीसीसीआई का अध्यक्ष बना दिया गया है. कप्तानी के तरह ये भूमिका भी उन्हें बहुत ही मुश्किल परिस्थितियों में सौंपी गयी थी. लेकिन अभी तक उन्होंने इसको बहुत अच्छे से संभाला है. जिसके बारें में बोलते हुए सौरव गांगुली ने कहा कि

” हाँ मैंने ये भूमिका 2014 में भी कुछ दिन के लिए संभाली थी. जब मुझे बीसीसीआई और आईपीएल को सँभालने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने नियुक्त किया था. उस समय मुझे ये भूमिका इतनी मुश्किल नहीं लग रही थी.”

दिग्गज बल्लेबाज रहे हैं दादा

सौरव गांगुली ने बताया टीम संभालना या बीसीसीआई को संभालना क्या है सबसे ज्यादा मुश्किल 2

अपने समय में भारत के लिए सौरव गांगुली ने टेस्ट में 113 मैच खेलकर 42.18 के औसत से 7212 रन बनाये. जबकि साथ में 32 विकेट भी लिए. एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में उन्होंने 311 मैच खेलकर 40.73 के औसत से 11363 रन बनाये थे. जबकि गेंद के साथ उन्होंने कुल 100 विकेट भी अपने नाम किया है.

Related posts