अनिल कुंबले को आया बीसीसीआई पर गुस्सा, कड़े शब्दों में लगाया फटकार 1

क्रिकेट की दुनिया में अपने नाम का लोहा मनवाने वाले दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ आजकल हितों के टकराव के बीच फंसे हुए हैं। मध्य प्रदेश के क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य संजीव गुप्ता द्वारा नोटिस भी जारी कर दिया गया है। जिसके बाद कई दिग्गज खिलाड़ी द्रविड़ के सपोर्ट में उतर चुके हैं। इसी क्रम में महान खिलाड़ी अनिल कुंबले ने भी द्रविड के पक्ष में कहा है कि यदि आप पेशेवर हैं तो टकराव होता ही है।

हर पेशेवर का हितों का टकराव होता ही है

अनिल कुंबले को आया बीसीसीआई पर गुस्सा, कड़े शब्दों में लगाया फटकार 2

एनएनआई को दिए एक इंटरव्यू में कुंबले ने कहा-

“मुझे लगता है कि हर पेशे के जीवन के हर क्षेत्र में संघर्ष होता है। लेकिन इसमें महत्वपूर्ण यह है कि आप इससे कैसे निपटते हैं, आप कैसे उन बातों का खुलासा करते हैं। और एक बार लोग जानते हैं कि आप इसमें शामिल हैं। तब मुझे नहीं लगता कि कोई संघर्ष है।

कुंबले ने यह भी कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है, क्योंकि सीमित संख्या में ही ऐसे क्रिकेटर हैं, जो भारत के लिए खेले हैं और खेल में वापस योगदान दे सकते हैं। उन्होंने कहा,

 “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हर क्रिकेटर को केवल संघर्ष से निपटना पड़ता है और आप जानते हैं कि यह कुछ दुर्भाग्यपूर्ण है कि उनमें से केवल कुछ ही योगदान दे सकते हैं। केवल कुछ ही क्रिकेट खिलाड़ी हैं जो भारत के लिए खेले हैं।”

अनिल कुंबले को आया बीसीसीआई पर गुस्सा, कड़े शब्दों में लगाया फटकार 3

मौजूदा वक्त में केवल 300 हैं और 300 में से मुझे लगता है कि उनमें से 50 प्रतिशत जीवित हैं। इसलिए, केवल वे ही खेल में योगदान कर सकते हैं। यदि आप नहीं चाहते कि वे खेल में वापस योगदान दें, तो मुझे लगता है कि आपको क्रिकेट में योगदान देने के लिए किसी और को खोजने की जरूरत है।

संजय गुप्ता ने द्रविड़ पर लगाया है यह आरोप

अनिल कुंबले को आया बीसीसीआई पर गुस्सा, कड़े शब्दों में लगाया फटकार 4

बता दें द्रविड़ को इस नोटिस का जवाब देने के लिए दो सप्ताह का समय मिला है। द्रविड़ पर आरोप लगाने वाले गुप्ता के अनुसार, राहुल द्रविड़ वर्तमान में नैशनल क्रिकेट अकैडमी के निदेशक भी हैं और वह इंडिया सीमेंट्स ग्रुप के उपाध्यक्ष भी हैं। इंडिया सीमेंट्स ग्रुप आईपीएल फ्रैंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक भी हैं।

पहले भी खिलाड़ियों पर लगा चुके हैं आरोप

अनिल कुंबले को आया बीसीसीआई पर गुस्सा, कड़े शब्दों में लगाया फटकार 5

संजय गुप्ता, जिन्होंने शिकायत दर्ज की थी, उन्होंने पूर्व क्रिकेटरों सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण के खिलाफ अपनी दोहरी भूमिकाओं के लिए हितों के टकराव का मुकदमा दायर किया था। तेंदुलकर और लक्ष्मण दोनों ही क्रिकेट सलाहकार समिति का हिस्सा थे और आईपीएल की अपनी फ्रेंचाइजी के मेंटर भी थे।