सौरव गांगुली ने बताया फेयरवेल मैच को लेकर धोनी से हुई है ये बात 1

कोरोना काल के प्रकोप के बीच एक के बाद एक कई टीमें इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने उतर चुकी हैं। इसी बीच हर किसी को भारतीय क्रिकेट टीम के भी खेलने का इंतजार है। भारतीय क्रिकेट टीम को वैसे तो पिछले कुछ महीनों में कुछ सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोरोना की वजह से टाल दी गई। ऐसे में कम से कम भारतीय फैंस तो भारतीय टीम के खेलने उतरने का इंतजार बड़ी ही बेसब्री से कर रहे हैं।

कोरोना काल के बीच भारत में कब होगी क्रिकेट की वापसी?

भारत में कोराना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी कारण से आईपीएल का आयोजन भारत से बाहर यूएई में हो रहा है। तो वहीं भारत की घरेलू क्रिकेट भी फिलहाल के लिए नहीं शुरू हो सका है।

टी20 विश्व कप

कोरोना काल में भारत में क्रिकेट के शुरू होने का इंतजार हर किसी को है इसी बीच बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली का भारत में क्रिकेट की वापसी को लेकर बड़ा बयान आया है।

भारत में क्रिकेट की वापसी पर सौरव गांगुली का बयान

सौरव गांगुली ने भारत में कोरोना काल के बीच लंबे समय के बाद क्रिकेट की वापसी को लेकर साफ किया है कि भारत में कभी भी क्रिकेट को शुरू किया जा सकता है। सौरव गांगुली ने यूएई से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि “हमारी प्राथमिकता यही है कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज भारत में हो। हम इसे भारतीय मैदानों पर करने की कोशिश करेंगे। यूएई में ये फायदा है कि वहां तीन स्टेडियम हैं। “

सौरव गांगुली

सौरव गांगुली चाहते हैं भारत में सुरक्षा के साथ हो क्रिकेट शुरू

सौरव गांगुली ने आगे कहा कि

सौरव गांगुली ने बताया फेयरवेल मैच को लेकर धोनी से हुई है ये बात 2

मुंबई में हमारे पास ऐसी सुविधा है, जहां सीसीआई, वानखेड़े और डीवाई पाटिल स्टेडियम हैं। हमारे पास ईडन गार्डन भी है। हमें एक बायो बबल बनाना होगा। हम अपनी क्रिकेट भारत में ही खेलना चाहते हैं। लेकिन हम कोरोना वायरस की स्थिति पर निगरानी रखे हुए हैं। पिछले 6 महीने हर काम के लिए मुश्किल रहे हैं। आप चाहते हैं कि आपके यहां क्रिकेट का आयोजन हो। आप चाहते हैं कि जीवन वापस सामान्य हो जाए। इसमें खिलाड़ी भी शामिल हैं, लेकिन आप ये भी चाहते हैं कि कोविड-19 की स्थिति पर करीबी नजर रखी जाएं।”

सौरव गांगुली

भारत की घरेलू टूर्नामेंट को लेकर गांगुली ने कहा कि

“हम स्थिति पर निगरानी रखे हुए हैं। हम अपना घरेलू सत्र शुरू करना चाहते हैं, हमारे दिमाग में सभी तरह से संयोजन, स्थितियां हैं। हम इसके लिए कोशिश करेंगे और जितना हो सके उतना करेंगे।”

संन्यास वाले दिन महेन्द्र सिंह धोनी से हुई थी बात

महेन्द्र सिंह धोनी को भारतीय टीम के लिए अपना विदाई मैच खेलने का मौका नहीं मिलने वाले सवाल पर गांगुली ने कहा कि

मौजूदा परिस्थितियों में उन्हें लय पाने में थोड़ा समय लगेगा। उन्होंने डेढ़ साल से क्रिकेट नहीं खेला है। आप कितने भी अच्छे खिलाड़ी हो वापसी आसान नहीं होती है। “

सौरव गांगुली ने बताया फेयरवेल मैच को लेकर धोनी से हुई है ये बात 3

गांगुली ने कहा

मैंने उनसे संन्यास वाले दिन बात की थी। आईपीएल के दौरान हालांकि मैं उनसे नहीं मिल सका, क्योंकि वो बायो बलल में है। मैंने इस बारे में धोनी से बात नहीं की है. धोनी ने भारत के लिए जो कुछ भी हासिल किया है वो इसके हकदार हैं। अभी हालांकि भविष्य के बारे में कुछ कहना मुश्किल है। क्योंकि परिस्थितियां काफी बदल गई हैं। हम किसी को अब ये नहीं कह सकते कि यहां आकर खेलें।”