सौरव गांगुली ने बताया क्यों 2013 के बाद से कोई आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत सकी टीम इंडिया 1

भारतीय टीम का विश्व कप 2019 जीतने का सपना टूट गया था. भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में 18 रन से हार का सामना करना पड़ा था और भारत को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. सेमीफाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 239 रन बनाये थे, लेकिन भारतीय टीम 240 रन के इस लक्ष्य के जवाब में मात्र 221 रन ही बना पाई थी.

सेमीफाइनल मैच में विराट-रोहित जैसे दिग्गज हुए फेल

सौरव गांगुली ने बताया क्यों 2013 के बाद से कोई आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत सकी टीम इंडिया 2

रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल जैसे भारतीय टीम के बड़े बल्लेबाज इस मैच में कुछ ख़ास नहीं कर पाए थे और सस्ते में आउट होकर ही पवेलियन लौट गए थे.

भारतीय टीम पिछले 2 साल से विश्व कप की तैयारी कर रही थी, लेकिन अपनी तमाम तैयारियों के बावजूद भी भारतीय टीम विश्व कप जीतने की ख़ुशी अपने क्रिकेट फैंस को नहीं दे पाई थी. भारतीय टीम की विश्व कप ना जीत पाने के कई कारण रहे थे.

साल 2013 के बाद से भारत नहीं जीत पाया आईसीसी ट्रॉफी

सौरव गांगुली ने बताया क्यों 2013 के बाद से कोई आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत सकी टीम इंडिया 3

आपकों बता दें, कि साल 2013 के बाद से भारतीय टीम कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट को अपने नाम नहीं कर पाई है. साल 2014 के टी-20 विश्व कप में भारत को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था. वहीं 2015 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत सेमीफाइनल में हारा था.

साल 2016 के टी-20 विश्व कप में भी भारत सेमीफाइनल में हार गया था. वहीं 2017 की आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में भी भारत को पाकिस्तान के हाथों फाइनल में एक शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था.

आईसीसी टूर्नामेंट ना जीत पाने पर बोले सौरव गांगुली

सौरव गांगुली

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारत के आईसीसी टूर्नामेंट ना जीत पाने के बारे में बोलते हुए कहा, “इंग्लैंड में, हुए विश्व कप 2019 में हमने अच्छा खेला, लेकिन हमने महत्वपूर्ण खेल को खो दिया था. विश्वकप ऐसे ही होते हैं. हमने 2003 में असाधारण प्रदर्शन किया और फाइनल हार गए. विश्व कप क्या है, आपकों अच्छा प्रदर्शन करके सेमीफाइनल, फाइनल जीतने होते हैं. 

हमारे पास हर बार मौका होता है. हमारे पास इस टीम में जबरदस्त खिलाड़ी हैं जो विश्व कप निकाल सकते हैं. हमारे लिए विश्व कप सिर्फ सेमीफाइनल और फाइनल जीतने के बारे में है.”

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul