सौरव गांगुली से पूछा गया क्या आप बनाना चाहते हैं भारतीय टीम के कोच, मिला ये जवाब

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सौरव गांगुली ने कहीं मन की बात, बनना चाहते हैं टीम इंड़िया का कोच 

सौरव गांगुली ने कहीं मन की बात, बनना चाहते हैं टीम इंड़िया का कोच

एक तरफ जहां टीम इंड़िया वेस्टइंडीज के दौरे पर मैच खेलने गई है. वहीं दूसरी तरफ भारत में भी एक मैच चल रहा है चौंकिए मत यह मैच कोई खिलाड़ियों वाला नहीं है, बल्कि यह मैच तो क्रिकेट को खिलवाने वाले प्रदाधिकारियों द्वारा खेला जा रहा है। अब आप सोच रहे होंगे कि पदाधिकारियों को कब से मैच का जस्का लग गया तो बता दे कि यह मैच कोई और मैच नहीं है, बल्कि क्रिकेट का कोच चुनने का मैच है। इस मैच में रोज नए-नए नाम क्रिकेट के बॉल के रुप में आ रहे हैं. अब पता नहीं ये नाम छक्के के रूप में क्रिकेट की बाउड्री पार करेंगे या फिर आउट होकर मैदान को छोड़ देगे।

सौरव गांगुली ने कहीं मन की बात, बनना चाहते हैं टीम इंड़िया का कोच 1

सौरव गांगुली ने कहा कि वो कोच बनना चाहते हैं

सौरव गांगुली

अब इस मैच में अभी ताजा-तरीन नाम क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ी और पश्चिम बंगाल में प्यार से दादा कहे जाने वाले सौरव गांगुली का जुड़ा है। उन्होंने हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में कहा कि वह भविष्य में भारतीय टीम के कोच बनना चाहते हैं लेकिन बात अगर  मौजूदा समय की जाए तो इस समय मैं बहुत सारे कामों से जुड़ा हूं, इसलिए मैं अभी क्रिकेट कोच की रेस में शामिल नहींं होना चाहता हूं।

Image result for सौरव गांगुली

हालांकि आपकों बता दे की इस समय टीम इंडिया के कोच का समय सामाप्त हो चुका है। इस समय टीम के नए कोच की खोज जारी हो चुकी है। जिसमें रोज-रोज नए नाम जुड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वह भविष्य में क्रिकेट के पद जुड़ सकते हैं

गांगुली ने अपने भविष्य के बारे में बताते हुआ कहा कि जाहिर है वह एक दिन भारतीय टीम का कोच बनना चाहेंगे लेकिन अभी नहीं क्योंकि उनके पास दूसरी जिम्मेदारियां हैं.

गांगुली ने कहा,

‘जाहिर है मैं इच्छुक हूं लेकिन अभी नहीं .यह दौर निकलने दीजिये मैं भी इस दौड़ में शामिल हो जाऊंगा.’

सौरव गांगुली

बंगाल के दादा इस समय निभा रहे हैं कई जिम्मेदारी

47 वर्षीय पूर्व क्रिकेट सौरव गांगुली इस समय बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष हैं और साथ ही वह आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स से सलाहकार के तौर पर जुड़े हैं।

सौरव गांगुली

वह क्रिकेट कमेंट्री के साथ एक लोकप्रिय बंगाली टेलीविजन शो की मेजबानी करते हैं। गांगुली ने कहा, ‘फिलहाल मैं कई चीजों से जुड़ा हुआ हूं जिसमें आईपीएल, सीएबी और टीवी कमेंट्री भी शामिल हैं। मुझे इन सब से निपटने दीजिए। किसी समय मैं इसके लिए दावेदारी पेश करूंगा। जाहिर है इसमें मेरी रूचि है लेकिन अभी नहीं.’।

Related posts