सौरव गांगुली ने कहा एशेज सीरीज की वजह से आज भी जिंदा है टेस्ट क्रिकेट, बाकि टीमों

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सौरव गांगुली ने कहा एशेज सीरीज की वजह से आज भी जिंदा है टेस्ट क्रिकेट, बाकि टीमों को दी ये सलाह 

सौरव गांगुली ने कहा एशेज सीरीज की वजह से आज भी जिंदा है टेस्ट क्रिकेट, बाकि टीमों को दी ये सलाह

पिछले कुछ सालों में टेस्ट क्रिकेट को देखने वाले दर्शको की संख्या में कमी आई है. जिसके कारण अब आईसीसी ने टेस्ट क्रिकेट को दोबारा लोकप्रिय बनाने के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत की है. लेकिन भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान सौरव गांगुली ने टेस्ट क्रिकेट को जिंदा रखने के लिए नया तरीका सुझाया है.

सौरव गांगुली ने की एशेज सीरीज की तैयारी

एशेज सीरीज

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान सौरव गांगुली ने टेस्ट क्रिकेट के भविष्य के बारें में कहा की एशेज सीरीज की वजह से ही अब तक टेस्ट क्रिकेट जिंदा है. बाकि टीमों को अपना स्तर और बढ़ाना होगा. दरअसल इंग्लैंड में खेली जा रही एशेज टेस्ट सीरीज में अब तक दो मुकाबले खेले हैं.

जिनमें दोनों ही मैच बहुत ही रोमांचक हुए थे. एशेज का दूसरा मैच बहुत ही रोमांचक हुआ था. इस मैच में कई खिलाड़ियों को बाउंसर गेंद के सामने चोट भी आई तो बाउंसर गेंदों को बाउंड्री के बाहर भी भेजा गया. इस मैच में एक अच्छे टेस्ट मैच जैसे हर बात मौजूद थी. जिसके कारण हर कोई इस मुकाबले की तारीफ हो रही है.

एशेज सीरीज का दूसरा मुकाबला हुआ रोमांचक

एशेज सीरीज

लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गये दुसरे टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 258 रन बनाए थे. जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम ने मैच में 250 रन बनाए. पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड की टीम को 8 रनों की बढ़त भी मिली.

दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम ने 5 विकेट गँवा कर 258 रन बना कर अपनी पारी घोषित कर दी. जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया के सामने आखिरी दो सेशन में 251 रन बनाने का लक्ष्य मिला था. ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी पारी में 6 विकेट गँवा कर मात्र 154 रन बना पायी की पांचवे दिन का खेल खत्म हो गया, और ये मैच ड्रा घोषित कर दिया गया.

भारत भी जल्द खेलेगा टेस्ट क्रिकेट

सौरव गांगुली ने कहा एशेज सीरीज की वजह से आज भी जिंदा है टेस्ट क्रिकेट, बाकि टीमों को दी ये सलाह 1

टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक टीम भारत भी जल्द वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैच की टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. भारतीय टीम का यह दौरा 22 अगस्त को शुरू होगा. इस दौरे में भारतीय टीम जीत दर्ज करके विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी स्थिति शुरू से ही मजबूत रखने का प्रयास करेगी.

 

Related posts