बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया, कौन सी सीरीज से टीम चयन करेंगे नए चयनकर्ता

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया, कौन सी सीरीज से टीम चयन करेंगे नए चयनकर्ता 

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया, कौन सी सीरीज से टीम चयन करेंगे नए चयनकर्ता

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता के रूप में एमएसके प्रसाद का कार्यकाल वार्षिक आम बैठक (एजीएम) के बाद ही समाप्त हो गया. उनके साथ ही गगन खोड़ा का भी कार्यकाल समाप्त हो गया है. बता दें, कि एमएसके प्रसाद 2016 में मुख्य चयनकर्ता का पद दिया गया था. वह 2015 में चयन समिति में शामिल हो गए थे और एक साल बाद उन्हें मुख्य चयनकर्ता बना दिया गया था.

चयनकर्ता पद के लिए आए दिग्गजों के आवेदन

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया, कौन सी सीरीज से टीम चयन करेंगे नए चयनकर्ता 1

बीसीसीआई ने राष्ट्रीय चयनसमिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद और उनके सहयोगी गगन खोड़ा की जगह लेने के लिए आवेदन मंगाये हैं. इसके लिए आवेदन देने की आखिरी तिथि 24 जनवरी थी. लक्ष्मण शिवरामकृष्णन, अजीत अगरकर, राजेश चौहान और वेंकटेश प्रसाद जैसे पूर्व दिग्गजों ने चयनकर्ता पद के लिए आवेदन किये हैं. इसी बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने यह भी बता दिया है कि नए चयनकर्ता कब से भारतीय टीम का चयन करेंगे.

साउथ अफ्रीका घरेलू वनडे सीरीज से टीम चुनेंगे नए चयनकर्ता

सौरव गांगुली

सौरव गांगुली ने कहा, “न्यूजीलैंड दौरे के लिए पुरानी चयनसमिति ने खिलाड़ियों का चयन कर लिया है. नयी समिति साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज से नई टीम चुनेगी. चुने हुए उम्मीदवारों का जल्द ही इंटरव्यू किया जाएगा.”

क्रिकेट सलहाकार समिति का हिस्सा नही बन पाएंगे गंभीर

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया, कौन सी सीरीज से टीम चयन करेंगे नए चयनकर्ता 2

बीसीसीआई अध्यक्ष ने यह भी बताया कि मदन लाल और सुलक्षणा नाइक क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य हैं, जबकि गौतम गंभीर को बदला जा रहा है क्योंकि वह संसद सदस्य होने के नाते कोई पद नहीं संभाल सकते.

सौरव गांगुली ने आगे कहा, “हमने गौतम की जगह लेने वाले के नाम पर फैसला कर लिया है और जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी. मदन लाल और सुलक्षणा समिति में बरकरार रहेंगे.”

गांगुली ने इसके साथ ही यह भी बताया कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने पीठ की सर्जरी के बाद अब तक मैच फिटनेस हासिल नहीं की है. बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, “वह अभी नहीं खेल सकता, उसे फिट होने में अभी समय लगेगा.”

Related posts