पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है, 21 जुलाई से वेस्ट-इंडीज के विरुद्ध शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में रविचन्द्र आश्विन की अहम भूमिका होगी.

वेस्ट-इंडीज के विरुद्ध भारतीय टीम नए कोच अनिल कुंबले के अंतर्गत पहली बार कोई अन्तराष्ट्रीय मैच खेलेगी. सलाहकार समिति के सदस्य सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण ने अनिल कुंबले को मुख्य कोच बनाया था.

8 जुलाई को 44 वर्ष के हुए सौरव गांगुली ने कहा है कि मुझे लगता है, रविचन्द्र आश्विन वेस्ट-इंडीज में महत्वपूर्ण खिलाड़ी होगे.

गांगुली ने आगे कहा कि वे (वेस्ट-इंडीज) मजबूत दिख रहे हैं और शानदार फार्म में हैं. लेकिन मुझे लगता है कि भारत के पास ऐसी टीम है जो उन्हें हरा सकती है. मैं विराट कोहली और अनिल कुंबले को शुभकामनायें देता हूँ.

भारतीय टीम दौरे की शुरुआत 9-16 जुलाई के बीच अभ्यास मैच से करेगी. जिसके बाद 21 जुलाई से 22 अगस्त के बीच 4 टेस्ट मैच खेले जायेगे.

ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण-अफ्रीका के साथ खेली गयी त्रिकोणीय सीरीज में वेस्ट-इंडीज फाइनल में पहुँची थी.

आश्विन कुछ वर्षो से भारत के सबसे सफल गेंदबाज़ रहे हैं. श्रीलंका के विरुद्ध श्रीलंका में खेली गयी टेस्ट सीरीज में आश्विन मैन ऑफ़ दी सीरीज चुने गए थे. दक्षिण-अफ्रीका के विरुद्ध खेली गयी घरेलु टेस्ट सीरीज में भी आश्विन मैन ऑफ़ दी सीरीज अवार्ड से नवाजे गए थे.

भारत में हुए आईसीसी टी-ट्वेंटी विश्वकप 2016 में आश्विन का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था, जबकि आईपीएल 9 में भी आश्विन ने सबको निराश किया था.

सिमित ओवरों के क्रिकेट के मुकाबले वेस्ट-इंडीज क्रिकेट टीम का प्रदर्शन टेस्ट में निरशाजनक रहा हैं. वेस्ट-इंडीज टीम की नज़रे घरेलु सीरीज अच्छा प्रदर्शन करने पर होगी.

आश्विन के प्रदर्शन से यह सिद्ध होता है कि वह बहुत बड़े मैच विनर हैं. आश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 32 मैचो में 176 विकेट हैं. बल्लेबाजों की चकमा देने की कला आश्विन को एक खतरनाक गेंदबाज़ बनाती हैं.



  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    DDvsMI : टॉस रिपोर्ट : अय्यर ने तोड़ी परम्परा इस वजह से लिया पहले...

    दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2018 का 55वां मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम पर खेला जाना है. आपकों बता दे, कि...

    स्पेनिश लीग : रियल का विलारियल के साथ मैच 2-2 से ड्रॉ

    मेड्रिड, 20 मई; रियल मेड्रिड और विलारियल के बीच खेला गया स्पेनिश लीग मैच 2-2 से ड्रॉ रहा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार,...

    फीफा विश्व कप : 36 साल बाद विश्व कप में वापसी करेगा पेरू

    नई दिल्ली, 20 मई; करीब 36 साल बाद फीफा विश्व कप में वापसी करने वाली पेरू टीम के लिए यह मौका अच्छे प्रदर्शन की उम्मीदों...

    स्पेनिश लीग : लेगानेस ने बेतिस को 3-2 से हराया

    मेड्रिड, 20 मई; लेगानेस ने स्पेनिश लीग में खेले गए रोमांचक मुकाबले में रियल बेतिस को 3-2 से मात दी। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट...

    अनकैप्ड खिलाड़ी रहते हुए इन पांच गेंदबाजों ने किया आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन,एक पर...

    आईपीएल 2018 का अब समाप्ति की ओर है। लगभग-लगभग आज शाम तक प्लेऑफ की सभी टीमें भी तय हो जाएंगी। इस सीजन जहां बल्लेबाजों...