सौरव गांगुली ने बताया सहवाग देंगे मंसूर अली खान पटौदी लेक्चर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सौरव गांगुली का खुलासा वीरेन्द्र सहवाग देंगे इस बार का मंसूर अली खान पटौदी लेक्चर 

सौरव गांगुली का खुलासा वीरेन्द्र सहवाग देंगे इस बार का मंसूर अली खान पटौदी लेक्चर

भारतीय टीम के पूर्व आक्रामक सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग पर जल्द ही एक नयी जिम्मेदारी आने वाली है. बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने खुद इसके बारें में खुलासा किया है. बीसीसीआई अध्यक्ष ने बताया है की इस बार का मंसूर अली खान पटौदी लेक्चर विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग देने वाले है.

सौरव गांगुली ने बताया वीरेन्द्र सहवाग निभाएंगे ये जिम्मेदारी

सौरव गांगुली का खुलासा वीरेन्द्र सहवाग देंगे इस बार का मंसूर अली खान पटौदी लेक्चर 1

पिछले 6 साल से बीसीसीआई ने मंसूर अली खान पटौदी लेक्चर की शुरुआत की है. जिसकी शुरुआत 2013 में हुआ था. पहली बार ये लेक्चर पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने दिया था. उसके बाद से ये प्रथा शुरू हुई है. पिछली बार ये लेक्चर इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने दिया था.

इस बार पहले ये लेक्चर सचिन तेंदुलकर देने वाले थे, लेकिन किसी कारण से वो कार्यक्रम में पहुँच नहीं पा रहे थे. जिसके कारण अब उनके साथी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ये लेक्चर देते हुए नजर आयेंगे. ये बात स्पोर्ट्सस्टार ने बताई है. उनके अनुसार बीसीसीआई का अवार्ड समारोह भी पहले जैसे ही होने वाला है. जिसके कारण 12 जनवरी को मुंबई में ये कार्यक्रम होगा.

कई भारतीय दिग्गजों ने दिया है ये लेक्चर

सौरव गांगुली का खुलासा वीरेन्द्र सहवाग देंगे इस बार का मंसूर अली खान पटौदी लेक्चर 2

वीरेन्द्र सहवाग और सुनील गावस्कर के अलावा ये लेक्चर, वीवीएस लक्ष्मण, अनिल कुंबले और राहुल द्रविड़ भी दे चुके हैं. जिसके कारण इन दिग्गजों के लिस्ट में सहवाग का नया नाम जुड़ गया है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के अनुसार इसी दिन सालाना अवार्ड समारोह भी होना है.

जहाँ पर इस साल भारतीय क्रिकेट में बड़ा योगदान देने वाले मौजूदा क्रिकेटर को सालाना पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा. जिसके कारण इस कार्यक्रम में पूर्व खिलाड़ियों के साथ ही साथ मौजूदा क्रिकेटर भी मौजूद नजर आयेंगे. जिसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे नाम भी शामिल है. क्योंकि 14 जनवरी को मुंबई में ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला होने वाला है.

महान कप्तान रहे हैं मंसूर अली खान पटौदी

सौरव गांगुली का खुलासा वीरेन्द्र सहवाग देंगे इस बार का मंसूर अली खान पटौदी लेक्चर 3

ये लेक्चर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और खिलाड़ी मंसूर अली खान पटौदी के नाम पर होता है. जिन्होंने भारतीय टीम के लिए कुल 46 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 34.91 के औसत से 2793 रन बनाये हैं. 46 टेस्ट में से उन्होंने भारत के लिए 40 टेस्ट मैच में कप्तानी की है. जिसमें भारतीय टीम ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है.

Related posts