सौरभ गांगुली ने बताया कि टीम के पूर्व कोच जॉन राइट उनके लिए एक कोच से बढ़कर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सौरव गांगुली ने जॉन राइट को बताया कोच से ज्यादा अपना सबसे अच्छा दोस्त 

सौरव गांगुली ने जॉन राइट को बताया कोच से ज्यादा अपना सबसे अच्छा दोस्त

एक धरती, दस टीमें और एक ट्रॉफी हो रहा है क्रिकेट का महामुकबला. हर चार साल के बाद यह टूर्नामेंट आता है. जिसको खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है. इसी के साथ यादें जुड़ती हैं, कई खिलाड़ियों  और उनके कोच की. सौरभ गांगुली ने अपने पूर्व कोच जॉन राइट के साथ कुछ यादों  की एक वीडियो शेयर की है.

इन यादों को साझा किया है सौरभ गांगुली ने अपने कोच जॉन राइट के साथ

सौरभ गांगुली

सौरव गांगुली और राइट विश्व कप में कॉमेंट्री टीम का हिस्सा हैं और दोनों गुरुवार को न्यूजीलैंड और भारत  के मैच मे एक साथ आए. हालांकि बारिश के कारण यह मैच रद्द हो गया. इसके बाद सौरव ने साझा किया अपनी कुछ यादें.

क्रिकेट विश्व कप के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया गया, जिसमें गांगुली और जॉन राइट ने बातचीत की उन्होंने अपने और जॉन राइट की मजेदार केमेस्ट्री का भी जिक्र किया. सौरव गांगुली ने कहा कि ‘टीम के पूर्व कोच जॉन राइट उनके लिए एक कोच से बढ़कर दोस्त की तरह हैं.’

गांगुली ने वीडियो में बताया

“मैं उनसे पहली बार केंट में मिला जब राहुल द्रविड़ अंदर आए और कहा कि यह हमारे नए कोच हैं. मैंने कहा कि मुझे उनके साथ काम करके अच्छा लगेगा.  हम विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड गए और हमें वहां हार का सामना करना पड़ा. लेकिन टूर्नामेंट में हमारा प्रदर्शन बेहतरीन रहा जिसके जिम्मेदार सिर्फ जॉन राइट थे.”

जॉन ने सौरभ गांगुली के साथ बताई अपनी जुगलबंदी

सौरभ गांगुली

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद जॉन राइट ने 2000 से 2005 तक भारत की टीम को संभाला.वह भारत के पहले विदेशी कोच थे. जॉन ने जाने के बाद भारतीय टीम की कोचिंग को ग्रेग चैपल ने संभाला.

राइट ने कहा,

“मैं हमेशा सोचता हूं कि भारत में काम करने का मौका मिलना मेरे लिए विशेष था, मुझे उसकी उम्मीद नहीं थी. हम दोनों के लिए शुरुआत कठिन थी. वो नए कप्तान थे और मैं विदेशी कोच. गांगुली की कप्तानी में भारत ने कई यादगार जीत दर्ज की जिसमें 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ मिली नेटवेस्ट सीरीज में मिली जीत शामिल हैं.”

रवि शास्त्री की अगुवाई मे भारतीय टीम

फिलहाल विश्व कप 2019 मे रवि शास्त्री टीम के कोच है. भारत ने अपने दो मैच खेले है और दोनों मे जीत दर्ज की है. भारत का तीसरा मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार को था. जो कि बारिश होने के कारण रद्द हो गया. पॉइंट्स दोनों टीमों मे बात गए. भारत अंक तालिका मे तीसरे स्थान पर पहुँच गई. न्यूज़ीलैंड अंक तालिका मे पहले स्थान पर है टूर्नामेंट मे सबसे शीर्ष पर खड़ी है.

Related posts