गांगुली ने भारतीय टीम की प्लेयिंग इलेवन पर उठाये सवाल

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

सौरव गांगुली ने कोहली व शास्त्री को लिया आड़े हाथों, कहा प्लेयिंग इलेवन चुनने में की गयी राजनीति 

सौरव गांगुली ने कोहली व शास्त्री को लिया आड़े हाथों, कहा प्लेयिंग इलेवन चुनने में की गयी राजनीति

केपटाउन के मैदान में भारतीय टीम को मिली 72 रनों की हार के बाद अब कई तरह के सवाल खड़े हो गये है. भारतीय टीम के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भारतीय टीम की पहले टेस्ट के चुनी गई प्लेयिंग इलेवन में सवाल उठा रहे है.

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी भारतीय टीम की पहले टेस्ट में चुनी गई प्लेयिंग इलेवन को लेकर सवाल उठाया है.

विदेश में खराब रिकॉर्ड के बाद रोहित धवन को किया गया शामिल 

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अपने एक बयान में इंडिया टुडे से कहा है, कि जब टीम मैनेजमेंट को पता था कि विदेशी पिचों पर शिखर धवन व रोहित शर्मा का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है, तो उन्हें आखिर प्लेयिंग इलेवन में क्यों शामिल किया गया.

जबकि उन्होंने कहा है कि अजिंक्य रहाणे व केएल राहुल का विदेश में अच्छा रिकॉर्ड है, लेकिन इसके बावजूद उन दोनों खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया.

ये शब्द कहे गांगुली ने 

गांगुली ने मंगलवार को इंडिया टुडे से कहा,

“विदेशी जमीन पर शिखर धवन और रोहित शर्मा का इतिहास बहुत अच्छा नहीं है. विदेशी टेस्ट मैचों में वह आज तक कुछ खास नहीं कर पाये है. मैं मानता हूं, कि वर्तमान फॉर्म से जाना ठीक है, लेकिन पिछले कुछ सालों में विदेशी पिचों पर केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे के प्रदर्शन को भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए था.”

“विराट कोहली ने रोहित और शिखर पर बहुत विश्वास दिखाया है और ऐसा भी मुझे नहीं लगता, कि वह पहले टेस्ट मैच के बाद ही रोहित व शिखर को बाहर कर देंगे, लेकिन मुझे लगता है, कि जब शीर्ष क्रम और मध्य क्रम पहले टेस्ट मैच में प्रदर्शन करने में नाकाम रहे है, तो अब रहाणे को भारतीय टीम के लाइन-अप में जरुर होना चाहिए.”

प्लेयिंग इलेवन को लेकर पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहे थे ये शब्द 

रहाणे से पहले रोहित के चयन को लेकर विराट ने अपनी पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, कि

 “हमने वर्तमान फॉर्म पर जाने का फैसला किया था. रोहित शर्मा ने पिछले तीन टेस्ट मैचों में रन बनाए थे और वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे.”

वही साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने अपनी पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारत की प्लेयिंग इलेवन में आश्चर्य जताते हुए कहा था, कि

“हम भारत की प्लेयिंग इलेवन देखकर आश्चर्यचकित हो गये थे, क्योंकि हमने नहीं सोचा था कि बुमराह व रोहित पहले टेस्ट में खेलेंगे. हम उम्मीद कर रहे थे कि रहाणे या उमेश यादव खेलेंगे.”

यह भी पढ़े: टेस्ट रैंकिंग : बल्लेबाजों की रैंकिंग में फिसले कोहली, पुजारा, जाने अब किस स्थान पर है भारतीय बल्लेबाज

यह भी पढ़े: साउथ अफ्रीकन कप्तान फाफ डू प्लेसिस की आलोचना के बाद अब खुद विराट कोहली ने बताया रहाणे और राहुल को बाहर करने का असली कारण

Related posts

प्रातिक्रिया दे