सौरव गांगुली ने रोहित और विराट को बताया एक समान बल्लेबाज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित शर्मा और विराट कोहली की तुलना करते हुए सौरव गांगुली ने इस खिलाड़ी को बताया वनडे क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज 

रोहित शर्मा और विराट कोहली की तुलना करते हुए सौरव गांगुली ने इस खिलाड़ी को बताया वनडे क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

वनडे और टी20 क्रिकेट में भारत की बल्लेबाजी का पूरा दरमोदार अगर किन्ही दो खिलाड़ियों पर रहता है, तो वह निश्चित रूप से भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली और भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा है.

दोनों ही भारतीय टीम की बल्लेबाजी की रीड की हड्डी है और दोनों ही पिछले कुछ सालों से भारतीय टीम की बल्लेबाजी को संभाले हुए है.

लेकिन विराट को बताया जाता है रोहित से बेस्ट 

virat

भले ही पिछले कई सालों से भारतीय टीम की बल्लेबाजी का समान भार विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों संभाल रहे हो, लेकिन फिर भी क्रिकेट के कुछ जानकारों का मानना है, कि रोहित शर्मा से ज्यादा अच्छे खिलाड़ी भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली है.

सौरव गांगुली ने बताया दोनों को वनडे क्रिकेट में एकसमान बल्लेबाज 

ganguly

क्रिकेट के कई जानकर भले ही विराट को रोहित से बेस्ट बताते हो, लेकिन भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का ऐसा मानना बिलकुल नहीं है, क्योंकि सौरव गांगुली ने अपने एक बयान में वनडे क्रिकेट में दोनों को एक समान बल्लेबाज बताया है.

सौरव गांगुली ने इंडिया टुडे से बात करते हुए अपने एक बयान में कहा,

“रोहित शर्मा ने इस साल विराट कोहली के जितने ही वनडे शतक लगाये है. हम विराट कोहली के बारे में बात करते रहते हैं, कि वह वनडे क्रिकेट में कितने महान खिलाड़ी हैं, लेकिन मेरा मानना है, कि रोहित भी उसे पीछे नहीं है. दोनों के ही 2015 से पिछले 50 पारियों में 11 शतक है.”

रोहित मैच विजेता खिलाड़ी 

रोहित शर्मा और विराट कोहली की तुलना करते हुए सौरव गांगुली ने इस खिलाड़ी को बताया वनडे क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज 1

सौरव गांगुली ने इंडिया टुडे से अपने बयान में आगे कहा,

“मैं हमेशा कहता हूं, कि वह एक शानदार खिलाड़ी है और एक मैच विजेता खिलाड़ी है. उसमे रनों की जबर्दस्त भूख है और उसमे शतकों को बड़े शतक व दोहरें शतक में भी तब्दील करने की भूख है और वह आगे भी अपने आने वाले 10 महीनों में यह जारी रखेगा. उसके शॉट बहुत ज्यादा लुभावने व आकर्षक होते है.”

ऐसा रहा है दोनों का इस साल प्रदर्शन 

rohit

आपकों बता दे, रोहित शर्मा ने जहां इस साल 20 वनडे मैच की 20 पारियों में 75.64 की बेमिसाल औसत से 1286 रन बनाये और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 100.00 का रहा. वही उन्होंने इस साल 6 शतक बनाये है.

वही 26 वनडे मैच की 26 पारियों में 76.84 की शानदार औसत से 1460 रन बनाये और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 99.11 का रहा. उन्होंने इस साल 6 शतक बनाये.

रोहित शर्मा और विराट कोहली के इन आँकड़ों को देखकर लगता है, कि सौरव गांगुली की बात सही है, क्योंकि रोहित ने भी विराट की जितनी औसत व उनसे अच्छे स्ट्राइक रेट से रन बनाये है.

Related posts

Leave a Reply