ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रोहित शर्मा की वापसी को लेकर अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिया बयान 1
Indian cricketer Rohit Sharma takes part in a practice session ahead of the 1st test match between Sri Lanka and India at Galle International cricket stadium, Galle, Sri Lanka on Tuesday 25 July 2017 (Photo by Tharaka Basnayaka/NurPhoto via Getty Images)

संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे आईपीएल के 13वें सीजन का अंतिम दौर बचा है। इस सीजन के खत्म होने के कुछ ही दिनों के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर रवाना होने वाली ही। भारत को ऑस्ट्रेलिया का एक लंबा दौरा करना है जहां तीनों ही फॉर्मेट की सीरीज में खेलने के लिए उतरना है। ऑस्ट्रेलिया के इस दौरे के लिए पिछले ही सप्ताह भारतीय टीम का ऐलान किया गया।

रोहित को फिटनेस समस्या के चलते नहीं दी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जगह

भारत की ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जो टीम चुनी गई है। उसमें स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को तीनों ही फॉर्मेट की किसी भी टीम में शामिल नहीं किया गया। रोहित शर्मा को फिटनेस की समस्या के चलते शामिल नहीं किया गया।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रोहित शर्मा की वापसी को लेकर अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिया बयान 2

आईपीएल में रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस की अगुवाई करते हुए हैमस्टिंग में खिंचाव करवा बैठे, जिसके बाद वो पिछले कुछ मैच भी नहीं खेल पा रहे हैं। इसी कारण से चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा को टीम में शामिल नहीं किया।

रोहित शर्मा फिट होने पर कर सकते हैं ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वापसी

फिलहाल रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर ताजा जानकारी तो नहीं मिली है, लेकिन बीसीसीआई के अध्यस सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शामिल करने को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा कि फिट होने पर रोहित वापसी कर सकते हैं।

रोहित शर्मा टेस्ट

सौरव गांगुली ने हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बात करते हुए कहा कि “हम ईशांत और रोहित की निगरानी कर रहे हैं। ईशांत पूरी तरह से बाहर नहीं हुए। वो टेस्ट सीरीज का हिस्सा बनेंगे। रोहित के साथ, हम चाहते हैं कि वो ऑस्ट्रेलिया के लिए फिट हो। अगर वो फिट होते हैं तो मुझे यकीन है कि चयनकर्ता अपनी स्थिति पर फिर से विचार करेंगे।”

ऑस्ट्रेलिया में हमारा पैट अटैक है मुकाबला करने में सक्षम

इसके अलावा सौरव गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर मिलने वाली चुनौती को लेकर कहा कि “ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया हमेशा मुश्किल टीम होती है। वे स्मिथ और वार्नर की वापसी से काफी मजबूत होंगे। लाबुशाने जैसे खिलाड़ी बेहतर हो गए हैं। ये भारत के लिए एक अच्छी परीक्षा होगी, लेकिन वे जीतने में सक्षम हैं। ये एक अच्छी सीरीज होगी। ये दोनों टीमों के लिए फिफ्टी-फिफ्टी का मौका है। बोर्ड पर रन महत्वपूर्ण होंगे। जो भी अच्छी तरह से बल्लेबाजी करेगा वो  सीरीज जीतेगा।”

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रोहित शर्मा की वापसी को लेकर अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिया बयान 3

दादा ने आगे कहा कि “भारत के पास ऑस्ट्रेलिया से मैच करने की रफ्तार है। वहाँ  बुमराह,  शमी,  सैनी है। ये अटैक ऑस्ट्रेलिया के की तरह अच्छा है।”