ICC T20 WC 2021: फाइनल को लेकर सबसे अलग है सौरव गांगुली की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया विजेता 1

ICC T20 World Cup Final 2021: आईसीसी मेंस टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल (ICC T20 World Cup Final 2021) आज दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में न्यूजीलैंड (Newzeland) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच खेला जाएगा. आईसीसी (ICC) के इस खिताबी मुकाबले को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (sourav ganguly) ने विनर टीम को लेकर भविष्यवाणी की है.

गांगुली की क्रिकेट एक्सपर्ट से अलग राय

ICC T20 WC 2021: फाइनल को लेकर सबसे अलग है सौरव गांगुली की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया विजेता 2

आज शाम 7:30 बजे दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया (Australia) और न्यूजीलैंड (Newzeland) की टीम आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल (ICC T20 World Cup Final 2021) में आमने-सामने होगी. दोनों ही टीमें इस ट्रॉफी पर कब्जा जमाने के लिए बीच मैदान पर फाइट करते दिखेंगे. फाइनल को लेकर क्रिकेट पंडितों ने अपनी-अपनी राय रखने शुरू कर दी है. अधिकतर क्रिकेट एक्सपर्ट ऑस्ट्रेलिया को इस खिताब का प्रबल दावेदार मान रहे हैं. लेकिन टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के वर्तमान प्रेसिडेंट सौरव गांगुली (sourav ganguly) की राय सबसे जुदा है. गांगुली का मानना है कि न्यूजीलैंड की टीम के फाइनल जीतने के चांस अधिक हैं. उन्होंने इसकी दो वजहें बताते हुए कीवी टीम का सपोर्ट किया है.

न्यूजीलैंड को गांगुली ने बताया खिताब का दावेदार

ICC T20 WC 2021: फाइनल को लेकर सबसे अलग है सौरव गांगुली की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया विजेता 3

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शारजाह इंटरनेशनल बुक फेयर में बातचीत के दौरान कहा,

‘मझे लगता है कि वर्ल्ड स्पोर्ट में अब न्यूजीलैंड का समय है. ऑस्ट्रेलिया एक महान देश है लेकिन उनको मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. भले ही क्रिकेट के मामले में ऑस्ट्रेलिया काफी बेहतरीन रहा है लेकिन न्यूजीलैंड के पास अधिक हिम्मत और योग्यता है, जो टीवी पर दिखता है. उन्होंने कुछ महीने पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का टाइटल जीता. यह छोटा देश है लेकिन उनके पास टैलेंट काफी ज्यादा है. मुझे ऐसा लगता है कि अब ये न्यूजीलैंड का समय है.’

अगले साल वापसी करेगी टीम इंडिया

ICC T20 WC 2021: फाइनल को लेकर सबसे अलग है सौरव गांगुली की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया विजेता 4

बता दें कि खिताब की प्रबल दावेदार टीम इंडिया को माना जा रहा था लेकिन सुपर 12 के मुकाबले से ही टीम बाहर हो गई. टीम इडिया के टी-20 वर्ल्ड कप के सफर के बारे में सौरव गांगुली ने कहा कि भले ही टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंचने में असफल रही लेकिन उन्हें इस बात की खुशी है कि निराशा के बावजूद लोगों ने रिजल्ट को स्वीकारा है.

गांगुली ने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि टीम इंडिया वापसी करेगी और एक साल के भीतर हम उन्हें ट्रॉफी उठाते हुए देखेंगे. बता दें कि साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप आयोजन होना है.

One reply on “ICC T20 WC 2021: फाइनल को लेकर सबसे अलग है सौरव गांगुली की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया विजेता”

Comments are closed.