सौरव गांगुली ने इन भावुक शब्दों में की विराट कोहली की तारीफ | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सौरव गांगुली ने इन भावुक शब्दों में की विराट कोहली की तारीफ 

सौरव गांगुली ने इन भावुक शब्दों में की विराट कोहली की तारीफ

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने वर्तमान भारतीय कप्तान विराट कोहली की काफी तारीफ की हैं. सौरव गांगुली ने ये तारिफ विराट कोहली के महेंद्र सिंह धोनी के उपर बयान की वजह से की.

विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी के बारें में कहा था, कि महेंद्र सिंह धोनी ने हमेशा मेरा साथ दिया और जब भी मेरा समय खराब चल रहा था तब भी मुझे कभी टीम से नहीं हटाया.

यह भी पढ़े : एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी ने रचा इतिहास, किया वो जो आज तक कोई दूसरी बॉलीवुड बायोपिक नहीं कर सकी

साल 2011/2012 के अॉस्ट्रेलिया दौरे पर पहले 2 टेस्ट की असफलता के बाद विराट कोहली टीम से लगभग बाहर ही होने वाले थे, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें एक और मौका दिया और अब हम सभी के सामने विराट कोहली ही हैं, जो एक महान खिलाड़ी बनने जा रहें हैं.

विराट कोहली ने कहा था, कि महेंद्र सिंह धोनी हमेशा मेरे लिए भाई की तरह हैं और महेंद्र सिंह धोनी हमेशा मेरे कप्तान हैं.

यह भी पढ़े : माइकल क्लार्क ने धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली को कप्तान बनाए जाने का किया समर्थन

सौरव गांगुली विराट कोहली के इस बयान से काफी भावुक हुए और सौरव गांगुली ने ट्विट करते हुए लिखा, कि

“तुम्हारें जैसा इंसान भारतीय क्रिकेट को काफी आगें लेकर जाएगा.. भगवान आपको सलामत रखे.”

सौरव गांगुली ने आगें ट्विट किया, कि

“विराट कोहली ने जिस तरह महेंद्र सिंह धोनी का सन्मान किया, इसी वजह से आज विराट कोहली यहां खड़े हैं. हर खिलाड़ी को विराट कोहली से सिख लेनी चाहिए.”

हमने ऐसा पहली बार देखा, कि कोई नया कप्तान इस तरह से पुराने कप्तान की तारिफ करता हो. विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के बीच इसी तालमेल की वजह से उन दोनों ने भारत को कई मैच जिताए हैं. विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी एक दूसरे का कितना सम्मान करते हैं, ये हमने साल 2014 के टी ट्वेंटी विश्वकप के सेमीफाइनल में देखा हैं. उस सेमीफाइनल मैच में भारत को जीतने के लिए 7 गेंद में 1 रन चाहिए था, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने उस गेंद को हल्के हाथों से खेला और विराट कोहली को स्ट्राईक देकर उन्हें मैच विनिंग शॉट लगाने का मौका दिया और विराट कोहली ने चौका लगाकर भारत को फाइनल में पहुंचाया था.

यह भी पढ़े : OMG: फिर मैदान पर दिखा विराट कोहली का गुस्सा जॉनी बैरेस्टा के साथ मैदान पर की ये शर्मनाक हरकत

इन दोनों के बीच इसी दोस्ती की वजह से महेंद्र सिंह धोनी बतौर बल्लेबाज विराट कोहली के अंडर खेलने को भी तैयार हुए और अपनी कप्तानी से इस्तीफा दिया.

Related posts