सौरव गांगुली ने कहा, दक्षिण अफ्रीका में जीते तो कोहली निडर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सौरव गांगुली ने दिया कोहली को दक्षिण अफ्रीका में जीत का मंत्र, इस अंदाज में खेले भारतीय टीम तो जीत पक्की 

सौरव गांगुली ने दिया कोहली को दक्षिण अफ्रीका में जीत का मंत्र, इस अंदाज में खेले भारतीय टीम तो जीत पक्की

भारतीय क्रिकेट टीम वर्तमान में टेस्ट की दुनिया की नंबर एक टीम है. उसने विगत महीनों में दुनिया की हर मजबूत टीम को पटखनी दी है. टीम ने इस दौरान न केवल अपने घर में जीत दर्ज की है बल्कि मेजबानो को उन्ही के घर में भी पटखनी दी है.

अब भारतीय क्रिकेट टीम का अगला लक्ष्य है दक्षिण अफ्रीका दौरा. इस बहुचर्चित दौरे के लिए भारतीय टीम कड़ी मेहनत कर रही है. सभी को उम्मीद है कि, इस टीम में यह ताकत है कि वह प्रोटीज को उसी के घर में पटखनी दे सकती है.

हालांकि सनद रहे कि, भारतीय टीम ने अपने इतिहास में कभी भी दक्षिण अफ्रीका में सीरीज अपने नाम नही की है. लेकिन इस टीम को लेकर सभी को आशा है कि यह टीम दक्षिण अफ्रीका को उसी के घर में मात देने में सफल होगी.

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने टीम को जीत का मंत्र दिया, कहा है कि यदि टीम इस तरह से खेलती है तो जीत निश्चित है.

सौरव गांगुली ने यह दिया जीत का मंत्र-

सौरव गांगुली ने दिया कोहली को दक्षिण अफ्रीका में जीत का मंत्र, इस अंदाज में खेले भारतीय टीम तो जीत पक्की 1

पूर्व कप्तान सौरव गाँगुली ने कहा कि वर्तमान भारतीय टीम पूरी तरह से संतुलित है. उसने पिछले कई महीनों से बेहतरीन खेल दिखाया है और मजबूत टीमों को आसानी से पटखनी दी है. इससे साबित होता है कि यह बेहतरीन टीम है. टीम को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर निर्भीक खेल दिखाना होगा. उन्होंने कहा, “इस दौरे में भारतीय टीम को यदि अच्छा प्रदर्शन करना है तो थोड़ा संकट मोल लेना होगा, और निडर होकर खेलना होगा. ऐसा करने में हम कुछ गंवाएंगे मगर बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं.”

ग्रीम स्मिथ ने भी किया था टीम की तारीफ़-

सौरव गांगुली ने दिया कोहली को दक्षिण अफ्रीका में जीत का मंत्र, इस अंदाज में खेले भारतीय टीम तो जीत पक्की 2

गांगुली के आलवा पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कहा है कि “टीम इंडिया के पास टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज काफी बेहतरीन हैं। इस दौरान उन्होंने शिखर धवन, रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली का जिक्र किया.”

उन्होंने कहा कि ये खिलाड़ी पहले की अपेक्षा अपने खेल में काफी विकास किया है और इस समय वो अपने बल्ले से खूब सारे रन बटोर रहे हैं.

Related posts

Leave a Reply