CWC 2019: पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले सौरव गांगुली ने भारतीय टीम को दी चेतावनी 1

आईसीसी विश्व कप में भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले खेलने को तैयार है। दोनों टीमों के बीच विश्व कप इतिहास में अभी तक 6 मुकाबले खेले गये हैं और सभी में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है। इस मैच में भी भारतीय टीम इस सिलसिले को जारी रखना चाहेगी लेकिन मैच से पहले पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने टीम को चेतावनी दी है।

टीम को सचेत रहने की जरूरत

सौरव गांगुली

भारत को चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का फाइनल में पाकिस्तान से अप्रत्याशित हार मिली थी। इसी वजह से पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि टीम को सचेत रहने की जरुर है। स्टार स्पोर्ट्स कार्यक्रम में उन्होंने कहा

“भारत को बहुत सावधान रहने की जरूरत है, मैच में यह सोचकर नहीं उतरे कि वह जीत के लिए फेवरेट हैं। मुझे लगता है कि उन्होंने आखिरी बार 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल टीम यही सोचकर गयी थी और पाकिस्तान ने हरा दिया। यह क्रिकेट का शानदार मैच होने जा रहा है।”

CWC 2019: पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले सौरव गांगुली ने भारतीय टीम को दी चेतावनी 2

अपनी यादें बताई

CWC 2019: पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले सौरव गांगुली ने भारतीय टीम को दी चेतावनी 3

भारतीय टीम को 2003-04 से पहले पाकिस्तान में एक भी टेस्ट मैच में जीत नहीं मिली थी लेकिन उस दौरे में सौरव गांगुली की कप्तानी में टीम ने सीरीज को अपने नाम किया था। पाकिस्तान के खिलाफ अपनी यादों के बारे में दादा ने कहा

“लोग इस मैच को लेकर आपकी बातें करते हैं और इसी वजह से मैनचेस्टर में होने वाला यह मुकाबला काफी बड़ा होने जा रहा है। मैं कप्तान के रूप में सबसे पहले 2003 में पाकिस्तान गया था और हमने उससे पहले वहां कभी जीत हासिल नहीं की थी लेकिन हमने टेस्ट और वनडे दोनों सीरीज में जीत हासिल की थी।”

बारिश की भी आशंका

CWC 2019: पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले सौरव गांगुली ने भारतीय टीम को दी चेतावनी 4

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले इस मैच में बारिश की काफी आशंका है। मैनचेस्टर में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है और मैच के दिन भी इसकी भविष्यवाणी की गई है। क्रिकेट फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि बरसात नहीं हो और पूरा मैच देखने को मिले। मुकाबले की शुरुआत भारतीय समय अनुसार दोपहर 3 बजे से होगी।