चयनकर्ताओं के कार्यकाल को लेकर सौरव गांगुली की दो-टूक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान, अब एमएसके प्रसाद नहीं करेगे टीम इंडिया का चयन 

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान, अब एमएसके प्रसाद नहीं करेगे टीम इंडिया का चयन

भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ता पैनल को लेकर पिछले दिनों कई तरह की बातें हुई हैं। भारतीय क्रिकेट टीम को चुनने वाली पांच सदस्यीय चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद का कार्यकाल पूरा होने के बाद उनके स्थान पर दूसरी नियुक्ति की बात की जा रही थी लेकिन उसे अंतिम समय में टाल दिया था।

सौरव गांगुली ने की चयनकर्ताओं पर बड़ा कदम उठाने की तैयारी

एमएसके प्रसाद प्रसाद ने भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ता चीफ के रूप में अपने चार साल के कार्यकाल को पूरा करने का बाद आगे काम कर रहे हैं। जिसे वैसे तो उम्मीद की जा रही थी कि जारी रहेंगे।

विश्व कप

लेकिन बीसीसीआई के अध्यक्ष के रूप में सौरव गांगुली एक के बाद एक बड़े फैसले लेते जा रहे हैं। सौरव गांगुली ने अपने कार्यकाल के कुछ समय के भीतर कई बड़े फैसले लिए हैं जिसके बाद अब उन्होंने चयनकर्ताओं पर भी एक बड़ा कदम उठाने की तैयारी कर ली है।

दादा ने किया साफ, चयनकर्ता का कार्यकाल नहीं बढ़ेगा आगे

भारतीय क्रिकेट टीम के चयन समिति में पांच सदस्य एमएसके प्रसाद के अलावा गगन खोड़ा, जतिन परांजपे, सरनदीप सिंह और देबांग गांधी काम कर रहे हैं। जिनके लगभग 4 साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है। हाल ही में इनके कार्यकाल को आगे बढ़ाने की बात कही थी।

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान, अब एमएसके प्रसाद नहीं करेगे टीम इंडिया का चयन 1

लेकिन बीसीसीआई की एजीएम में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने साफ किया है कि चयनकर्ताओं का कार्यकाल खत्म हो गया है और वो आगे नहीं बढ़ सकते हैं।

चयनकर्ताओं के कार्यकाल को सौरव गांगुली का फुलस्टॉप

बीसीसीआई की 88वीं आम वार्षिक बैठक में सौरव गांगुली ने कहा, “कार्यकाल पूरा हो गया है। आप कार्यकाल से आगे नहीं बढ़ सकते हैं। सभी ने काम अच्छा किया। हम चयनकर्ताओं के लिए एक शब्द तय करेंगे। और हर साल चयनकर्ताओं की नियुक्ति करना सही नहीं है।”

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान, अब एमएसके प्रसाद नहीं करेगे टीम इंडिया का चयन 2

आपको बता दें कि हाल ही में भारतीय क्रिकेट में इस चयन समिति के फैसलों को लेकर कई पूर्व क्रिकेटरों ने सवाल खड़े किए हैं। जिसमें भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर और युवराज सिंह जैसे भी शामिल रहे।

Related posts