सौरव गांगुली ने कहा- विराट को भरे हुए स्टैंड्स देख होगी खुशी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

चैम्पियन विराट को डे नाईट टेस्ट में स्टेडियम भरा देख ख़ुशी होगी: सौरव गांगुली 

चैम्पियन विराट को डे नाईट टेस्ट में स्टेडियम भरा देख ख़ुशी होगी: सौरव गांगुली

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा. ये मैच भारतीय क्रिकेट के इतिहास में नया अध्याय लिखने वाला है क्योंकि भारत में पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जाएगा. इस मैच को लेकर खिलाड़ियों से लेकर दर्शकों में भी उत्साह भरा है. शुरुआती तीन दिनों में 65 हजार से भी अधिक लोगों के आने की उम्मीद है.

विराट कोहली होंगे बेहद खुश

विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में मौजूदा वक्त के दिग्गज खिलाड़ी हैं. ईडन गार्डन में होने वाले पहले डे नाइट टेस्ट को लेकर कप्तान कोहली काफी उत्साहित हैं. इसी बीच बीसीसीआई के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने विराट के बारे में बात करते हुए कहा-

“विराट एक महान खिलाड़ी है और उसे भरे हुए स्टैंड्स के सामने खेलना चाहिए. जब ​​वह पहले दिन बल्लेबाजी करने के लिए बल्ला लेकर मैदान पर उतरेगा तो उसे यहां दर्शकों से खचाखच भरे हुए स्टैंड्स को देखकर काफी खुशी होगी. आप ईडन गार्डन के माहौल को पसंद करेंगे इसलिए यहां आकर मैच देखें।”

दर्शकों को वापस लाना बेहद मुश्किल

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बीसीसीआई के प्रेसिडेंट पद पर बैठते ही डे नाइट टेस्ट क्रिकेट की बात की. परिणामस्वरूप 22 नवंबर को भारत में पहला पिंक बॉल डे नाइट टेस्ट मैच खेला जाएगा. लेकिन सीमित ओवर क्रिकेट खासकर टी 20 फॉर्मेट के आने से दर्शकों का रुझान टेस्ट से घटता जा रहा है. इसपर सौरव गांगुली ने कहा-

“लोगों को टेस्ट मैच देखने के लिए मैदान में वापस लाना बेहद चुनौतीपूर्ण काम था. भारत-पाकिस्तान का मैच दुनिया के किसी भी कोने में हो तो भी स्टेडियम अपने आप ही भर जाता है. आप बस घोषणा करते हैं और भीड़ खुद ब खुद आ जाएगी.

लेकिन टेस्ट मैच देखने के लिए दर्शकों को वापस मैदान पर लाना वाकई मुश्किल था और हम पहले तीन दिनों में 65,000 लोगों को इस मैच में लाने में कामियाब रहे। यह अधिक संतोषजनक लगता है.”

22 नवंबर को खेला जाएगा दूसरा टेस्ट मैच

टीम इंडिया

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा. ये भारत का पहला पिंक बॉल से खेला जाने वाला डे नाइट टेस्ट होगा. इसके लिए दोनों ही टीमें 19 नवंबर को कोलकाता पहुंच जाएंगी.

सीरीज के पहले मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए एक पारी और 130 रनों से जीत दर्ज कर 1-0 की बढ़त बना ली है. इसी के साथ विराट कोहली धोनी को भारत के पहले कप्तान बन गए हैं जिन्होंने 10 बार एक पारी के साथ टेस्ट सीरीज दर्ज की है.

Related posts