सौरव गांगुली ने भारत बांग्लादेश पहले टेस्ट मैच में इन दो चैस

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत-बांग्लादेश पहले डे नाईट टेस्ट में शतरंज का ये दिग्गज बजाएगा इडेन गार्डन में घंटी 

भारत-बांग्लादेश पहले डे नाईट टेस्ट में शतरंज का ये दिग्गज बजाएगा इडेन गार्डन में घंटी

फिलहाल भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के साथ तीन मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज खेल रही है. इस सीरीज के बाद भारतीय टीम को अपनी ही धरती पर बांग्लादेश के खिलाफ 3 नवंबर से तीन मैचों की टी-20 सीरीज और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.

बता दें, कि बांग्लादेश की टीम इससे पहले भारत सिर्फ एक बार ही आई हुई है. यह बांग्लादेश टीम का दूसरा भारत दौरा है जहाँ उन्होंने दो टी20 मैच खेले है. सौरव गांगुली ने टेस्ट मुकाबलों के लिए इन दो चैस दिग्गजों को दिया निमंत्रण.

डे नाईट मैच में इन दिग्गजों की दिया गया न्योता

भारत

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नवनिर्वाचित अध्यक्ष सौरव गांगुली और उनकी टीम कोलकाता के ईडन गार्डन्स में पिंक बॉल डे-नाइट टेस्ट को 22 नवंबर से शुरू करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है.

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा, विश्व बैडमिंटन चैंपियन पीवी सिंधु, और छह बार की मुक्केबाजी विश्व चैंपियन मैरी कॉम, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को निमत्रण भेजा गया है. यह भारत में खेले जाने वाले डे नाईट मैच के साक्षी बनेंगे.

2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ईडन गार्डन्स पर भारत की प्रतिष्ठित 171 रन की जीत का जश्न मनाने के अलावा, द क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ बंगाल (CAB) भी 2000 में बांग्लादेश-भारत की टीम के सदस्यों को पहले टेस्ट में वापस लाने की योजना बना रही है.

सौरव गांगुली को इन दिग्गजों की स्वीकृति का है इंतज़ार

सौरव गांगुली

बीसीसीआई ने बस इतना ही नहीं किया सौरव गांगुली की अगुवाई वाली भारत की शीर्ष-क्रिकेटिंग संस्था ने पिंक-बॉल टेस्ट के लिए पूर्व विश्व शतरंज चैंपियन- मैग्नस कार्लसन और विश्वनाथन आनंद को आमंत्रित किया है.

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के सूत्रों के अनुसार, जैसा कि क्रिकेटनेक्स्ट में बताया गया है, आनंद ने बीसीसीआई द्वारा पहले ही इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है, हालाँकि, वे मैग्नस कार्लसन की पुष्टि की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जो टाटा स्टील शतरंज इंडिया- रैपिड एंड ब्लिट्ज 2019 में शामिल होंगे, जो ग्रैंड शतरंज टूर का सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है.

Related posts